Jet Airways के संस्थापक नरेश गोयल को 2 महीने की अंतरिम जमानत, पासपोर्ट जमा करने का भी निर्देश

By अभिनय आकाश | May 06, 2024

बॉम्बे हाई कोर्ट ने सोमवार को जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल को मेडिकल आधार पर दो महीने के लिए अंतरिम जमानत दे दी। गोयल को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार किया था।न्यायमूर्ति एन जे जमादार की एकल पीठ ने गोयल को ₹1 लाख की जमानत राशि देने और ट्रायल कोर्ट की पूर्व अनुमति के बिना मुंबई नहीं छोड़ने का आदेश दिया। पीठ ने कहा कि आवेदक (गोयल) को दो महीने की अवधि के लिए अंतरिम जमानत पर रिहा किया जाएगा। वह लगाई गई सभी शर्तों का पालन करेंगे। उच्च न्यायालय ने गोयल को अपना पासपोर्ट जमा करने का भी निर्देश दिया।

इसे भी पढ़ें: 'राम मंदिर का फैसला पलट देंगे राहुल गांधी!', आचार्य प्रमोद कृष्णम का दावा- शाह बानो मामले की तरह...

इससे पहले 3 अप्रैल को जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल के वकीलों ने बॉम्बे हाई कोर्ट को बताया की उन्होंने जीने की इच्छा खो दी है। अदालत ने कैंसर से पीड़ित गोयल की मेडिकल ग्राउंड पर बेल पेटीशन पर अपना आदेश सुरक्षित रख लिया था। न्यायमूर्ति एनजे जमादार की एकल न्यायाधीश पीठ ने निर्देश दिया कि गोयल को 6 मई तक उस निजी अस्पताल से छुट्टी नहीं दी जाएगी जहां वह भर्ती हैं, जब अदालत अपना आदेश पारित करेगी। गोयल ने यह कहते हुए चिकित्सा और मानवीय आधार पर अंतरिम जमानत मांगी है कि वह और उनकी पत्नी अनीता गोयल दोनों कैंसर से पीड़ित हैं।

इसे भी पढ़ें: Supreme court ने आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के मामले में Umar Ansari को जमानत दी

नरेश गोयल के स्वास्थ्य को परेशान करने वाला बताते हुए साल्वे ने कहा कि हमने दुनिया को इतना देख लिया है कि यह पता चल सके कि जिसकी पत्नी मर रही है उसका मानसिक स्वास्थ्य क्या होगा। आदमी जीने की इच्छा खो चुका है। वह कहता है कि वह क्या करेगा उसे जेल में रहना होगा। वह कोई युवा नहीं है। 

प्रमुख खबरें

Uttar Pradesh : पांचवें चरण में पांच केंद्रीय मंत्रियों, कांग्रेस नेता Rahul Gandhi की प्रतिष्ठा दांव पर

Bibhav Kumar की गिरफ्तार के खिलाफ सड़क पर उतरकर Arvind Kejriwal का प्रदर्शन, Swati Maliwal ने कसा तंज

पाक विदेश मंत्री Ishaq Dar ने कहा- ‘भारी शुल्क’ की वजह से निलंबित हैं भारत के साथ व्यापारिक संबंध

Ruskin Bond Birthday: जिंदगी के 90वें बसंत में पहुंचे फेमस लेखक रस्किन बॉन्ड, जानिए रोचक बातें