खुद पर लगे आरोप को कार्ति चिदंबरम ने बताया हास्यास्पद, बोले- राजनीतिक प्रतिशोध के तहत हो रही कार्रवाई

By अंकित सिंह | May 24, 2022

पूर्व गृह मंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम इन दिनों सीबीआई के रडार पर है। दरअसल, हाल में ही सीबीआई ने पंजाब स्थित तलवंडी साबो पावर लिमिटेड में कार्यरत चीन के 263 नागरिकों के वीजा मंजूर कराने के लिए 50 लाख रुपए की कथित रिश्वत मामले में कार्ति चिदंबरम के कई ठिकानों पर छापेमारी की थी। इसी कड़ी में कार्ति चिदंबरम के निकट सहयोगी एस भास्कर रमन को भी 18 मई को सीबीआई की ओर से गिरफ्तार किया गया था। इन सबके बीच कार्ति चिदंबरम का बड़ा बयान भी सामने आ गया है। कार्ति चिदंबरम ने कहा कि यह मुझे डराता नहीं है कि केंद्र सरकार एक बार फिर अपनी एजेंसियों का इस्तेमाल करके मुझ पर दुर्भावनापूर्ण और पूरी तरह से मनगढ़ंत आरोप लगा रही है। मैं इस वीजा मुद्दे से जुड़ा नहीं हूं। मैं इन आरोपों का खंडन करता हूं।

 

इसे भी पढ़ें: कार्ति चिदंबरम के करीबी को CBI ने किया गिरफ्तार, वीजा भ्रष्टाचार केस में मंगलवार को हुई थी छापेमारी


रिश्वत का यह मामला 2011 का है, जब कार्ति के पिता पी चिदंबरम केंद्रीय गृह मंत्री थे। कांग्रेस सांसद ने अपने एक निकट सहयोगी की केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा पिछले दिनों की गई गिरफ्तारी के बाद कहा कि उनके खिलाफ लगे आरोप हास्यपास्पद हैं तथा उन्हें राजनीतिक प्रतिशोध के तहत परेशान किया जा रहा है। कार्ति दावा किया कि मैं किसी भी तरह से वीजा के मामले से नहीं जुड़ा हूं। मेरे खिलाफ लगाए गए सीबीआई के आरोप हास्यास्पद हैं। मैं सभी आरोपों को खारिज करता हूं। उन्होंने यह भी कहा कि प्राथमिकी में उल्लेखित किसी भी कारपोरेट इकाई के साथ मेरा कोई संबंध नहीं है। मैं इन कारपोरेट इकाइयों अथवा इनके प्रतिनिधियों के साथ किसी भी तरह से नहीं जुड़ा हूं। मैं स्पष्ट तौर पर कह सकता हूं कि मैं कभी भी किसी चीनी नागरिक की वीजा प्रक्रिया में मददगार नहीं रहा।’’ 

 

इसे भी पढ़ें: बार-बार छापा मारने के बजाय कांग्रेस नेताओं के घर के बाहर सीबीआई और ईडी लगा लें तंबू: अतुल लोंढे


कार्ति ने आगे कहा कि पिछले सात वर्षों में केंद्रीय एजेंसियों द्वारा बिना किसी सबूत के मेरे खिलाफ छह बार छापेमारी की गई है। ये एजेंसियां एक राजनीतिक दल के राजनीतिक प्रतिशोध को पूरा करने की मशीनरी बन गई हैं। कार्ति ने आरोप लगाया कि मेरे साथ जुड़े पेशेवर लोगों को परेशान किया जा रहा है। उनके जीवन में खलल डाला जा रहा है और उनकी आजादी छीन ली गई है, जैसा कि मेरे साथ हुआ है। मेरे आनेजाने को नियंत्रित किया गया है। मुझे अपनी बेटी से मिलने जाने के लिए अदालतों के चक्कर काटने पड़ते हैं। उन्होंने कहा कि मुझे अपने महान देश की न्यायपालिका पर पूरा विश्वास है।

प्रमुख खबरें

तीन साल में पहली बार घरेलू प्रतियोगिता में भाग लेंगे Neeraj Chopra, Bhubaneswar में होगा आयोजन

Israel ने Gaza में मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए एक अहम क्रॉसिंग को फिर से खोला

India को 2022 में 111 अरब डॉलर से अधिक का प्रेषित धन मिला, दुनिया में सबसे ज्यादा : UN

RBI ने Bank of Baroda के ऐप से ग्राहक जोड़ने पर लंबे समय से लगी पाबंदी हटाई