कजाखस्तान ने स्टार्टअप, शेयर बाजार की सहायता के लिए BSE से मांगी मदद

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 21, 2019

कोलकाता। कजाखस्तान ने नए नए विचारों के साथ कारोबार स्थापित करने वाले उद्यमियों और उन्हें जड़ जमाने में मदद करने वाली इकाइयों को बाजार से पूंजी जुटाने में मदद के लिए बंबई शेयर बाजार (बीएसई) द्वारा बनाए गए स्टार्टअप और इंकुबेशन मंच में रुचि दिखायी है। शेयर बाजार के एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी। बीएसई के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) आशीषकुमार चौहान ने बताया कि भारत में कजाखस्तान के राजदूत बुलात सरसेनबायेव ने हाल में कजाख शेयर बाजार में स्टार्टअप मॉडल के क्रियान्वयन में सहायता के लिए बीएसई से संपर्क किया है।

इसे भी पढ़ें: TCS का चौथी तिमाही शुद्ध लाभ 17.7% बढ़कर 8,126 करोड़ रहा

चौहान ने कहा की हमें विदेश मंत्रालय से विचार-विमर्श के साथ जरूरी सहायता, प्रशिक्षण और प्रौद्योगिकी उपलब्ध कराने में मदद मिलेगी। उन्होंने इस दौरान बीएसई के विभिन्न स्टार्टअप और पालन केंद्रों का भी उल्लेख किया। सरसेनबायेव ने कहा की हमें बीएसई द्वारा विकसति स्टार्टअप एवं पालन केंद्रों में रुचि है। हमने इस बारे में कुछ प्रारंभिक बातचीत की है। 

इसे भी पढ़ें: सेंसेक्स 100 अंक टूटा, निफ्टी भी 11,450 अंक के नीचे

देश के सबसे पुराने शेयर बाजार के प्रमुख ने कहा कि गुजरात के गिफ्ट सिटी में स्थित इंडिया इंटरनेशनल एक्सचेंज की सफलता भी कजाखस्तान के हित में है। चौहान ने कहा की प्रारंभिक दौर की बातचीत चल रही है। आम तौर पर बीएसई मित्रता के आधार पर अन्य देशों के शेयर बाजारों को प्रशिक्षण और अन्य मदद उपलब्ध कराता है। 

प्रमुख खबरें

Maharashtra : Thane में रिश्ते की बहन और उसके पति की हत्या के दोषी को आजीवन कारावास

Vadattiwar की शहीद हेमंत करकरे पर टिप्पणी से बिल्कुल सहमत नहीं हूं : Raut

Israeli सेना ने फलस्तीनियों को East Rafah अस्थायी रूप से खाली करने को कहा, जमीनी हमले की आशंका

सरकार विपणन वर्ष 2023-24 में 20 लाख टन चीनी निर्यात की अनुमति दे : ISMA