उत्तराखंड को लेकर केजरीवाल का बड़ा वादा, नौकरी नहीं मिलने तक हर महीने मिलेगा 5 हजार भत्ता, रोजगार पलायन मंत्रालय बनाया जाएगा

By अभिनय आकाश | Sep 19, 2021

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल की नजर अब चुनावी वादों के सहारे उत्तराखंड पर भी विस्तार की है। इसी क्रम में हल्द्वानी के दौरे पर पहुंचे आप संयोजक ने उत्तराखंड की जनता से बड़ा चुनावी वादा किया है। आम आदमी पार्टी की तरफ से उत्तराखंड के लिए रोजगार और पलायन के मुद्दे को लेकर वादा किया गया है। अरविंद केरजीवाल ने 300 यूनिट बिजली मुफ्त देने के वादे के साथ ही पुराने बिजली बिलों को माफ करने की भी बात कही है। 

नौकरी नहीं मिलने तक युवा को 5,000 रुपए भत्ता 

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर हमारी सरकार बनेगी तो उत्तराखंड के सभी बेरोज़गार के लिए रोज़गार मुहैया कराया जाएगा। जब तक उस बेरोज़गार को रोजगार नहीं मिलता तब तक हर परिवार से एक युवा को 5,000 रुपए महीना दिया जाएगा। सरकारी और निजी में 80% नौकरियां उत्तराखंड के बच्चों के लिए रिज़र्व की जाएगी। इसके साथ ही केजरीवाल ने कहा कि उत्तराखंड में 6 महीने में 1 लाख नौकरी दिए जाएंगे और रोजगार पलायन मंत्रालय बनाया जाएगा। 

इसे भी पढ़ें: रोजगार के अभाव के चलते पलायन को मजबूर उत्तराखंड के युवा: केजरीवाल

300 यूनिट मुफ़्त बिजली दी जाएगी

उत्तराखंड में दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि अगर हमारी सरकार यहां बनेगी तो 300 यूनिट मुफ़्त बिजली दी जाएगी और पुराने बिजली के बिल माफ़ किया जाएगा तथा 24 घंटे बिजली दी जाएगी। मैं जो कहता हूं वो करता हूं। हमने कहा मुफ़्त बिजली देंगे..तो देंगे।

 

प्रमुख खबरें

Lok Sabha Election Fifth Phase Voting । दो ‘हाई प्रोफाइल’ समेत 49 लोकसभा सीट पर वोटिंग जारी, दांव पर लगी इन दिग्गजों की प्रतिष्ठा

Odisha में भाजपा कार्यकर्ता की हत्या मामले में दो और लोग गिरफ्तार

Agra में ताजमहल के पास इबादतगाह परिसर में युवती का अर्धनिर्वस्त्र शव मिला

Odisha में दिल का दौरा पड़ने से Election Officer की मौत