कांग्रेस के साथ गठबंधन पर बोले केजरीवाल, देश को बचाने के लिए कुछ भी करेंगे

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 15, 2019

नयी दिल्ली। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर अनिश्चिता के बीच, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनकी पार्टी नरेंद्र मोदी और अमित शाह से ‘देश को बचाने’ के लिए कुछ भी कर सकती है। संसदीय चुनाव में ईवीएम के ठीक तरीके से काम नहीं करने के मुद्दे पर विपक्षी पार्टियों के साथ चर्चा करने के बाद केजरीवाल यहां एक पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे।

आम आदमी पार्टी (आप)के अध्यक्ष ने कहा, ‘‘ देश खतरे में है। हम इसे बचाने के लिए कुछ भी करेंगे। नरेंद्र मोदी और अमित शाह से देश को बचाने के लिए हमारे प्रयास जारी रहेंगे।’’ इस मौके पर कांग्रेस नेता एवं वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल भी मौजूद थे। उन्होंने आप के साथ गठबंधन पर सवाल को टाल दिया और यह कहते हुए गेंद केजरीवाल के पाले में डाल दी कि ‘‘वह बेहतर जानते हैं।’’ सिब्बल ने कहा, ‘‘ आप गठबंधन के बारे में उनसे पूछिए। वह हम से बेहतर जानते हैं।’’ 

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस ने प्रधानमंत्री के हेलीकॉप्टर में ‘संदिग्ध काले ट्रंक’ पर जताया संदेह

वहीं कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा, ‘‘ आप कांग्रेस का रूख जानते हैं। दिल्ली में तकरीबन गठबंधन हो गया था लेकिन इसे दूसरे राज्यों के साथ जोड़ना ठीक नहीं है।’’ कुछ वक्त से कांग्रेस और आप के बीच गठबंधन पर अनिश्चिता बनी हुई है। दिल्ली और हरियाणा में सीट बंटवारे को लेकर सहमति नहीं बनने के बाद दोनों पार्टियों की बातचीत पटरी से उतर गई थी। कांग्रेस के दिल्ली प्रभारी पीसी चाको ने शुक्रवार को कहा था कि कांग्रेस दिल्ली में अकेले चुनाव लड़ेगी, क्योंकि आप ने ‘अव्यावहारिक रूख’ अपना लिया है।

 

प्रमुख खबरें

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला