कांग्रेस ने प्रधानमंत्री के हेलीकॉप्टर में ‘संदिग्ध काले ट्रंक’ पर जताया संदेह

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 15 2019 9:24AM
कांग्रेस ने प्रधानमंत्री के हेलीकॉप्टर में ‘संदिग्ध काले ट्रंक’ पर जताया संदेह
Image Source: Google

शर्मा ने मोदी से कहा कि वह डॉ बी आर अंबेडकर की जयंती के अवसर पर उन्हें श्रद्धांजलि के तौर पर देश की जनता को अपने पांच साल के शासन का हिसाब दें।

नयी दिल्ली। कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कर्नाटक के चित्रदुर्ग दौरे के दौरान उनके हेलीकॉप्टर में कथित तौर पर एक “संदिग्ध काला ट्रंक” ले जाए जाने के मामले में रविवार को जांच की मांग की।  कांग्रेस प्रवक्ता आनंद शर्मा ने प्रधानमंत्री से कहा कि वह इस मामले में सफाई दें और मांग की कि निर्वाचन आयोग को ट्रंक में रखी सामग्री की जांच करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की कर्नाटक इकाई ने पहले ही इस संबंध में निर्वाचन आयोग से शिकायत दर्ज करा दी है।  प्रधानमंत्री ने कर्नाटक के चित्रदुर्ग में नौ अप्रैल को एक चुनावी सभा को संबोधित किया था।

उन्होंने आरोप लगाया, “हमने देखा कि प्रधानमंत्री के हेलीकॉप्टर के साथ तीन और हेलीकॉप्टर उड़ रहे थे। लैंडिंग के बाद एक काला ट्रंक निकाला गया और उसे एक निजी कार से ले जाया गया जो एसपीजी के काफिले का हिस्सा नहीं थी।” शर्मा ने कहा कि कहीं ट्रंक में नकदी तो नहीं थी। उन्होंने कहा, ‘‘ट्रंक में क्या था। अगर इसमें नकदी नहीं थी तो जांच कराई जाए।’’ पार्टी ने एक वीडियो क्लिप भी चलाई जिसमें दावा किया गया है कि कथित ट्रंक को प्रधानमंत्री के हेलीकॉप्टर से उतारने के बाद एक निजी इनोवा कार में ले जाया गया। शर्मा ने आरोप लगाया कि वह कार एसपीजी का हिस्सा नहीं थी।


शर्मा ने मोदी से कहा कि वह डॉ बी आर अंबेडकर की जयंती के अवसर पर उन्हें श्रद्धांजलि के तौर पर देश की जनता को अपने पांच साल के शासन का हिसाब दें। उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘प्रधानमंत्री मुद्दों को नियंत्रित और बदलने की कोशिश कर रहे हैं क्योंकि उनमें वास्तविक मुद्दों का सामना करने का साहस नहीं है।’’ राफेल मुद्दा उठाते हुए शर्मा ने मोदी से कहा कि पिछले साल उनके और फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांसवा ओलांद के बीच लड़ाकू विमान सौदे पर हुई बैठक का ब्योरा कल तक सार्वजनिक करें। शर्मा ने भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री जनरल वी के सिंह (सेवानिवृत्त) पर भी निशाना साधा।
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप