कम कोयला आपूर्ति बहाने खुद की विफलता छुपाने का प्रयास: गोयल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 31, 2018

नयी दिल्ली। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कोयला आपूर्ति के मुद्दे पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आलोचना की। मंत्री ने कहा कि इस तरह के ‘ आधारहीन ’ दावे कर केजरीवाल खुद की विफलता छुपाने की कोशिश कर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि केजरीवाल ने कल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिख कर उनसे अनुरोध किया कि वह दिल्ली - एनसीआर के बिजली संयंत्रों के लिए कोयले के परिवहन के मकसद से रेलवे को ‘रैक’ मुहैया करने का निर्देश दें। 

उन्होंने पत्र में कहा है कि बढ़ते तापमान और दिल्ली में बढ़ती बिजली की मांग के मद्देनजर कोयले के भंडार की स्थिति बहुत चिंताजनक है और इस पर फौरन ध्यान देने तथा इसमें हस्तक्षेप किए जाने की जरूरत है। केजरीवाल के इन दावों पर गोयल ने कहा कि राज्यों को अपने कोयले की जरूरत के बारे में और बेहतर ढंग से योजना बनाने की जरूरत है। मंत्री के अनुसार राज्यों को समय पर भुगतान करना चाहिए ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कोयले की कोई कमी नहीं हो।

गोयल ने कहा, ‘वह खुद की विफलता को छुपाने की कोशिश कर रहे हैं। कोयला व रेल मंत्री के लिहाज से, उन्होंने इस मुद्दे पर मुझे तो कोई पत्र नहीं लिखा और न ही ही बीते चार साल में मुझसे मिलने आए। मेरे पास बिजली मंत्रालय भी था तब भी वह मेरे पास कभी नहीं आए।’ गोयल ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘पिछले साल दिल्ली में बिजली की मांग कम रही और अब जबकि बिजली की मांग अचानक बढ़ी तो वे अधिक कोयले की मांग कर रहे हैं। वास्तव में जरूरत पड़ने पर हमने दादरी को ‘रैक’ की संख्या दोगुनी की है। यह कोई छोटी बात नहीं है।’

प्रमुख खबरें

Allahabad उच्च न्यायालय ने पूर्व सांसद धनंजय सिंह को दी जमानत

Odisha में भीषण गर्मी का प्रकोप, Bhubaneswar में तापमान 44.6 डिग्री सेल्सियस पहुंचा

Congress ने आचार संहिता के उल्लंघन पर Anurag Thakur के खिलाफ निर्वाचन आयोग से की शिकायत

हम जीवित हैं क्योंकि Modi ने हमारे लिए कोविड-19 के टीके की उपलब्धता सुनिश्चित की : Fadnavis