मेयर के पत्र पर हुए विवाद की सीबीआई जांच के खिलाफ है केरल सरकार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 26, 2022

तिरुवनंतपुरम नगर निगम की मेयर आर्या राजेन्द्रन द्वारा निगम में भर्ती के लिए पार्टी कैडरों की प्राथमिकता सूची के संबंध में लिखे गए कथित पत्र से उपजे विवाद की जांच सीबीआई से कराने का अनुरोध करने वाली याचिका का केरल सरकार ने शुक्रवार को उच्च न्यायालय में विरोध किया। राजेन्द्रन ने अदालत को बताया कि यह पत्र फर्जी है। सरकार ने अदालत को बताया कि इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और अपराध शाखा इसकी जांच कर रही है। सरकार ने कहा कि चूंकि मामला दर्ज हो गया है ऐसे में मौजूदा याचिका अनावश्यक है।

गौरतलब है कि केरल उच्च न्यायालय ने विवाद पैदा करने वाले इस पत्र की जांच सीबीआई से कराने या इसकी न्यायिक जांच कराने का अनुरोध करने वाली याचिका पर नोटिस जारी करके राज्य की एलडीएफ सरकार और मेयर से जवाब मांगा था। याचिका दायर करने वाले जी. एस. श्रीकुमार ने ने अनुरोध किया था कि मामले की जांच सीबीआई को सौंपा जाए या फिर न्यूनतम सब-ऑर्डिनेट न्यायाधीश के रैंक के मौजूदा न्यायाधीश से इसकी न्यायिक जांच करायी जाए और सतर्कता निदेशालय को इस संबंध में प्राथमिकता दर्ज करने को कहा जाए।

इस कथित पत्र को माकपा के जिला सचिव अनावूर नागप्पन को लिखा गया है और वामपंथी शासित वाले स्थानीय निकाय में अस्थाई भर्तियों के लिए पार्टी कैडर की प्राथमिकता देने को कहा गया है। मेयर राजेन्द्रन शुरूआत से इससे इंकार कर रही हैं कि उन्होंने नातो ऐसा पत्र लिखा है, नाहीं ऐसे पत्र पर हस्ताक्षर किया है और नाहीं ऐसा कोई पत्र भेजा है। उन्होंने दावा किया है कि यह पत्र संपादित मालूम होता है। मेयर का कहना है कि उन्हें संदेह है कि यह राजनीति से प्रेरित है और विपक्षी दलों कांग्रेस तथा भाजपा द्वारा उनके इस्तीफे की मांग को ‘मजाक’ बताकर उसे टाल दिया।

प्रमुख खबरें

भारत और ऑस्ट्रेलिया बांग्लादेश में महिला T20 विश्व कप के Group A में

आदित्य रॉय कपूर और अनन्या पांडे का हुआ ब्रेकअप! लगभग 2 साल बाद टूटा रिश्ता

PM Modi 14 मई को वाराणसी लोकसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल करेंगे

प्याज निर्यात से प्रतिबंध हटाने से पहले निर्वाचन आयोग की अनुमति ली गई : सूत्र