रामलला का आशीर्वाद लेने अयोध्या पहुंचे केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान, किया साष्टांग प्रणाम

By अंकित सिंह | May 09, 2024

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने बुधवार को अयोध्या में राम मंदिर का दौरा किया। केरल राजभवन ने मंदिर में पूजा करते हुए खान का एक वीडियो पोस्ट किया, जहां उन्हें पृष्ठभूमि में 'जय श्री राम' के नारे गूंजते हुए देवता के सामने झुकते देखा जा सकता है। बाद में पत्रकारों से बात करते हुए राज्यपाल ने कहा कि उन्होंने जनवरी में दो बार अयोध्या का दौरा किया और भगवान राम की पूजा करना उनके लिए गर्व की बात है।

 

इसे भी पढ़ें: Kiren Rijiju ने Rahul Gandhi को लिया आड़े हाथ, पूछा China और Pakistan से इतना प्रेम क्यों है?


राज्यपाल ने कहा कि मैं जनवरी में दो बार अयोध्या आया। उस वक्त जो अहसास था वो आज भी वैसा ही है। मैं कई बार अयोध्या आया हूं। यह हमारे लिए सिर्फ खुशी की बात नहीं है, बल्कि अयोध्या आकर श्रीराम का पूजन करना हमारे लिए गौरव की बात है।' खान - जो अक्सर केरल सरकार के साथ संघर्ष के लिए सुर्खियों में रहते हैं - ने पिछले हफ्ते कहा था कि हमारे आचरण में वैदिक शिक्षा को अपनाना वैदिक शिक्षा का प्रचार करने का सबसे अच्छा तरीका है और कहा कि दुनिया इससे सबक सीखेगी।

 

इसे भी पढ़ें: 'राम मंदिर पर बाबरी ताला लगा देगी कांग्रेस', मोदी के इस आरोप पर बोलीं प्रियंका, यह सरासर झूठ


यह कहते हुए कि "हमारे सभी संवैधानिक आदर्श हमारी परंपराओं में निहित हैं", खान ने कहा, "लेकिन हम मानते हैं कि ये पश्चिम से आए हैं क्योंकि हम अपनी संस्कृति और विरासत के बारे में बहुत कम जानते हैं।" राज्यपाल ने कहा कि हमारा लोकाचार "सहिष्णुता" नहीं बल्कि स्वीकृति और सम्मान है। पिछले साल, उन्होंने सुधारक-शिक्षाविद् और अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के संस्थापक सर सैयद अहमद खान को उद्धृत करते हुए कहा था, "आपको मुझे हिंदू कहना चाहिए"।

प्रमुख खबरें

ईरान में बड़ा हादसा, Helicopter Crash में राष्ट्रपति के बचने की नहीं कोई उम्मीद, जलकर खाक हो गया चॉपर

Lok Sabha Election Fifth Phase Voting । RBI Governor शक्तिकांत दास ने किया वोट, मुंबई में पोलिंग बूथ पहुंच रहे फिल्मी सितारे

मध्य गाजा में इजराइल के हवाई हमले में 27 लोगों की मौत

निर्वाचन आयोग ने उत्पीड़न की शिकायत के बाद बीएसएफ कर्मी को चुनावी ड्यूटी से हटाया