Kerala: राजीव चन्द्रशेखर ने शशि थरूर को भेजा कानूनी नोटिस, लगाया यह बड़ा आरोप

By अंकित सिंह | Apr 10, 2024

केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने बुधवार को कांग्रेस सांसद और तिरुवनंतपुरम से उन्हें चुनौती देने वाले शशि थरूर को एक कानूनी नोटिस भेजा, जिसमें उन पर एक टेलीविजन चैनल पर मानहानिकारक बयान देने का आरोप लगाया गया है। चंद्रशेखर ने आरोप लगाया कि थरूर ने भाजपा नेता द्वारा प्रमुख मतदाताओं और पल्ली पुरोहितों जैसे प्रभावशाली लोगों को रिश्वत देने के संबंध में 'स्पष्ट रूप से गलत सूचना' प्रसारित की।

 

इसे भी पढ़ें: Kannur Lok Sabha Seat: क्या जारी रहेगा कांग्रेस का दबदबा या बड़े उलटफेर में मिलेगी BJP को जीत


चंद्रशेखर द्वारा भेजे गए नोटिस में आरोप लगाया गया है कि थरूर के बयान उनकी प्रतिष्ठा और छवि को नुकसान पहुंचाने के इरादे से दिए गए थे और टिप्पणियों ने तिरुवनंतपुरम निर्वाचन क्षेत्र के पूरे ईसाई समुदाय का अनादर किया है। इसमें कहा गया है कि 24 न्यूज नाम के एक मलयालम समाचार चैनल पर दिनांक 06.04.2024 के समाचार वीडियो को देखकर हैरान और आश्चर्यचकित हूं, जिसमें आप, नोटिस प्राप्तकर्ता (शशि थरूर) ने मानहानिकारक बयान देते हुए आरोप लगाया कि हमारा मुवक्किल (राजीव चन्द्रशेखर) मतदाताओं को पैसे की पेशकश करने की अवैध गतिविधियों में शामिल था और हमारा मुवक्किल ईसाई समुदायों में झूठ फैला रहा है।

 

इसे भी पढ़ें: 'The Kerala Story’ राज्य को नीचा दिखाने का RSS का एजेंडा है : मुख्यमंत्री पिनराई विजयन


इसके बाद कहा गया है कि न केवल उक्त बयान पूरी तरह से गलत हैं, बल्कि यह स्पष्ट है कि यह आगामी चुनावों में अनुचित लाभ प्राप्त करने की कोशिश करने के लिए हमारे ग्राहक की प्रतिष्ठा को धूमिल करने के स्पष्ट दुर्भावनापूर्ण इरादे से दिया गया था। रिपोर्ट में कहा गया है कि आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए, मानहानि नोटिस में दावा किया गया है कि बयान का लक्ष्य चंद्रशेखर के चुनाव अभियान को 'चोट' पहुंचाना और आगामी आम चुनावों में थरूर को फायदा पहुंचाना था।

प्रमुख खबरें

Rakhi Sawant को सर्जरी के लिए ले जाते वक्त का पूर्व पति ने शेयर किया वीडिया, कहा- मुझे डर लग रहा है

Odisha । बोलांगीर लोकसभा क्षेत्र में विस्थापन और सिंचाई प्रमुख मुद्दा, त्रिकोणीय मुकाबला के दिख रहे है आसार

Varanasi में Modi सरकार के कामकाज से महिलाएं नाखुश, महँगाई के कारण जीवन यापन हो रहा मुश्किल

बैंकिंग उद्योग के दिग्गज N Vaghul का 88 वर्ष की उम्र में निधन