Loksabha Elections लड़ने के लिए तैयार है खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह, इस सीट से होगा मैदान में

By रितिका कमठान | Apr 25, 2024

असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद खालिस्तान के समर्थक और 'वारिस पंजाब दे' संगठन के मुखिया अमृतपाल सिंह फिर से चर्चा में आ गया है। लोकसभा चुनावों के बीच ही अमृतपाल सिंह ने ऐसा ऐलान किया है जिससे लोग हैरान हो गए है। अमृतपाल सिंह के वकील ने उसकी ओर से बड़ा दावा किया है। 

 

वकील के दावे के मुताबिक अमृतपाल पंजाब की खडूर साहिब सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर लोकसभा चुनाव लड़ेगा। गौरतलब है कि अमृतपाल सिंह राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत डिब्रूगढ़ जेल में बंद है। अमृतपाल के वकील ने इस चुनाव लड़ने के दावे के साथ एक वॉइस संदेश भी साझा किया है। इस वॉइस मैसेज में कहा गया है कि अमृतपाल पंजाब के खजूर साहब से चुनाव लड़ने के लिए तैयार है। हालांकि किसी पार्टी की ओर से चुनाव नहीं लड़ेगा। यानी निर्दलीय ही अमृतपाल चुनाव लड़ने के लिए उतरेंगे। बता दें कि अमृतपाल 7 से 17 में के बीच नामांकन दाखिल कर सकते हैं।

 

अमृतपाल के पिता तरसेम सिंह ने कहा कि वह बृहस्पतिवार को अपने बेटे से मिलने के बाद ही इस मामले में टिप्पणी करेंगे। हालांकि उन्होंने जोर देकर कहा कि अमृतपाल सिंह ने शुरूआत में राजनीति में आने को लेकर कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई थी। वारिस पंजाब दे’ संगठन के प्रमुख अमृतपाल सिंह को पिछले साल अप्रैल में गिरफ्तार किया गया था और उसके खिलाफ सख्त राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) लगाया गया था। अमृतपाल अपने नौ सहयोगियों के साथ फिलहाल डिब्रूगढ़ जेल में बंद है। 

प्रमुख खबरें

विराट कोहली ने दिए एमएस धोनी के संन्यास के संकेत, सुनहरे पलों को याद कर की माही की तारीफ

ISRO Chief S Somnath ने मंदिरों में पुस्तकालय स्थापित करने की हिमायत की

मल्टी-कैप फंड्स क्या हैं? इसने एक वर्ष में 52 प्रतिशत का रिटर्न कैसे दिया? क्या इसके जरिए बड़ा फंड तैयार किया जा सकता है?

Kashmir से ज्यादा तो PoK आजाद है, हमें तो यहां...मोदी सरकार पर भड़की महबूबा मुफ्ती