राहुल की मोहब्बत की दुकान में खालिस्तानियों ने डाला व्यवधान, 1984 दंगों को लेकर लगाए गांधी परिवार के खिलाफ नारे

By अभिनय आकाश | May 31, 2023

पूर्व कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी को अमेरिकी राज्य कैलिफोर्निया में एक कार्यक्रम के दौरान खालिस्तानी समर्थकों के एक समूह ने घेर लिया था। गांधी 10 दिवसीय अमेरिका यात्रा पर हैं। उन्होंने सैन फ्रांसिसको में 'मोहब्बत की दुकान' कार्यक्रम को संबोधित किया। एक वीडियो में खालिस्तान समर्थकों को राहुल गांधी को परेशान करते और सैन फ्रांसिस्को में 'मोहब्बत की दुकान' कार्यक्रम को बाधित करते हुए दिखाया गया है। कार्यक्रम में खालिस्तान जिंदाबाद के नारे भी लगाए गए। 

इसे भी पढ़ें: नीतीश लगातार सोनिया गांधी को बताते रहे करप्ट, स्मृति ईरानी ने राहुल से पूछा- सत्ता की भूख में अपनी मां को ऐसा कहने वाले को कैसे गले लगाने को तैयार?

जब दर्शकों में से कुछ लोगों ने 1984 के सिख विरोधी दंगों के संबंध में उनके और गांधी परिवार के खिलाफ नारे लगाने शुरू कर दिए। उन्होंने कुछ देर के लिए उनके भाषण को बीच में ही रोक दिया। हालाँकि, गांधी मुस्कुराए और कहा कि स्वागत है, स्वागत है ... नफ़रत के बाज़ार में मोहब्बत की दुकान। इसके बाद कांग्रेस नेता दर्शकों में अपने समर्थकों के साथ शामिल हुए और 'भारत जोड़ो' के नारों के साथ जवाब दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के बारे में दिलचस्प बात यह है कि यह सभी के प्रति स्नेह रखती है। 

इसे भी पढ़ें: ये तो बस शुरुआत है, 2024 के लिए कांग्रेस ने बदली अपनी रणनीति, PM मोदी पर अटैकिंग मोड अनवरत रहने वाला है जारी

राहुल ने कहा कि अगर कोई आना चाहता है और कुछ भी कहना चाहता है, चाहे वह कुछ भी कह रहा हो, तो हम उसे सुनकर खुश होते हैं। हम गुस्सा नहीं होने वाले हैं, हम आक्रामक नहीं होने जा रहे हैं। हम इसे अच्छी तरह से सुनेंगे। वास्तव में, हम उनके प्रति स्नेही रहेंगे, उनके प्रति प्रेमपूर्ण रहेंगे। क्योंकि यही हमारा स्वभाव है। बीजेपी के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने ट्विटर पर इस घटना की एक क्लिप साझा की और लिखा कि राहुल गांधी ने अमेरिका में 1984 के सिख नरसंहार (कांग्रेस द्वारा फैलाया गया) के लिए हंगामा किया...ऐसी नफरत की आग लगी थी, जो अब तक नहीं बुझी। अमेरिका स्थित खालिस्तानी संगठन सिख फॉर जस्टिस ने इसकी जिम्मेदारी ली है। एसएफजे के प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू ने इस घटना का वीडियो जारी करते हुए कहा कि राहुल गांधी अमेरिका में जहां-जहां जाएंगे खालिस्तान समर्थक सिख तुम्हारे सामने खड़े होंगे। 

प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज