AUSvPAK: उस्मान ख्वाजा के शतक से मैच ड्रॉ की ओर बढ़ा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 11, 2018

दुबई। सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा की संघर्षपूर्ण नाबाद शतकीय पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने यहां पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के अंतिम दिन गुरूवार को 5 विकेट पर 287 रन बनाकर मैच को ड्रा कराने की संभावना बढ़ा दी। अंतिम सत्र में 31 ओवर का खेल होगा और ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 175 और बनाने होंगे जबकि पाकिस्तान को जीत के लिए पांच विकेट चाहिए ऐसे में मैच के ड्रा होने की संभावना ज्यादा है।

टेस्ट करियर का सातवां शतक लगाने वाले ख्वाजा चाय के समय तक 120 रन पर खेल रहे थे जबकि कप्तान टिम पेन 19 रन पर नाबाद थे। आस्ट्रेलिया ने 462 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिन की शुरूआत तीन विकेट पर 136 रन से की। ख्वाजा ने चौथे विकेट के लिए ट्रेविस हेड (72) के साथ 132 रन की साझेदारी की। उन्होंने मोहम्मद हफीज की गेंद पर एक रन लेकर अपना शतक पूरा किया। इस दौरान उन्होंने 11 बार गेंद को सीमा रेखा के पार भेजा।

चौथी पारी में सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल करने का रिकार्ड वेस्टइंडीज के नाम है जिसने 2003 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सात विकेट पर 418 रन बनाये थे। पाकिस्तान को उम्मीद की अंतिम दिन गेंदबाजों को मदद मिलेगी और टीम ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को जल्दी पवेलियन भेजेगी लेकिन ख्वाजा और हेड की संयमित पारी से उन्हें निराशा हाथ लगी।

पाकिस्तान के पास हालांकि हेड को आउट करने का मौका था लेकिल कप्तान सरफराज ने डीआरएस नहीं लिया। हेड जब 44 रन पर खेल रहे थे तब यासिर शाह की गेंद पर पगबाधा की अपील को मैदानी अंपायर ने नकार दिया। सरफराज के पास रिव्यू का मौका था लेकिन उन्होंने नहीं लिया हालांकि रीप्ले से लगा कि गेंद विकेट पर लग रही थी। 

पहले सत्र में नाकामी के बाद पाकिस्तान के गेंदबाजों को दूसरे सत्र में सफलता मिली। हफीज ने नई गेंद से पहली ही गेंद पर हेड को पगबाधा किया जबकि यासिर ने मार्नुस लाबुस्चाने को 13 रन पर आउट किया।

प्रमुख खबरें

Travel Tips: हनीमून का बना रहे हैं प्लान तो भूलकर भी न जाएं ये जगह, धूप और पसीने से खराब हो जाएगी हालत

Pakistan : सुरक्षाबलों ने तहरीक-ए-तालिबान के दो आतंकवादियों को मार गिराया

मतदान प्रतिशत बढ़ने पर Mamata ने जताई चिंता, EVM की प्रामाणिकता पर सवाल उठाए

Odisha के मुख्यमंत्री पटनायक ने चुनावी हलफनामे में 71 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की