Kia Motors की भारत में तैयार वाहनों का निर्यात करने की योजना

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 07, 2019

पणजी। वाहन निर्माता कंपनी किया मोटर्स की योजना भारत निर्मित स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) सेल्टोस का निर्यात अफ्रीका और दक्षिण अमेरिका के बाजारों में करने की है। कंपनी ने आंध्र प्रदेश में अपना विनिर्माण संयंत्र लगाया है। इसकी क्षमता सालाना तीन लाख वाहन बनाने की है। कंपनी इस महीने सेल्टोस का इस संयंत्र से उत्पादन शुरू करने वाली है।

इसे भी पढ़ें: KIA Motors पेश करेगी "भारत निर्मित कार", आठ अगस्त को होगी लॉन्चिंग

किया मोटर्स इंडिया के प्रमुख (विपणन एवं बिक्री) मनोहर भट ने यहां संवाददाताओं से कहा कि हम सेल्टोस का निर्यात करने के लिये दक्षिण अफ्रीका, दक्षिण अमेरिका और दक्षिण एशियाई देशों में अवसर देख रहे हैं। हालांकि इसकी संख्या कम होगी क्योंकि हमारा ध्यान भारत पर केंद्रित रहेगा। उन्होंने कहा कि यूरोप और उत्तरी अमेरिका जैसे अन्य बाजारों की मांग की पूर्ति दक्षिण कोरिया में स्थित संयंत्रों से की जाएगी।

इसे भी पढ़ें: KIA मोटर्स 31 जुलाई को भारतीय बाजार में पेश करेगी Seltos SUV, जानें कीमत

कंपनी अनंतपुर स्थित संयंत्र में पहले ही उत्पादन शुरू कर चुकी है। भट ने कंपनी के अन्य मॉडल के बारे में पूछे जाने पर कहा कि संभवत: यह मल्टी पर्पस वाहन होगा।’’उन्होंने कहा कि निकट भविष्य में कंपनी की कॉम्पैक्ट वाहन पेश करने की कोई योजना नहीं है।

 

प्रमुख खबरें

मिजोरम में 4.34 करोड़ से अधिक की हेरोइन, विदेशी सिगरेट जब्त

RCB vs GT: प्लेऑफ की उम्मीदें कायम रखने के लिए आरसीबी और गुजरात के बीच करो या मरो मुकाबला

राम मंदिर को लेकर विपक्ष पर बरसे Amit Shah, कहा- वोट बैंक के नाराज होने के डर से वे भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा में नहीं गये

TMC नेता के हिंदुओं को भागीरथी में डुबोने वाले बयान पर बोले PM मोदी, बंगाल में हिंदू दोयम दर्जे के नागरिक क्यों बन गए हैं?