ट्रंप से बातचीत के बाद शी से मिलने बीजिंग पहुंचे किम जोंग

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 19, 2018

बीजिंग। उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग - उन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ सिंगापुर में ऐतिहासिक वार्ता करने के बाद अपनी आगे की कार्रवाईयों पर चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग से चर्चा करने आज बीजिंग पहुंचे। किम की मार्च के बाद से यह तीसरी बीजिंग यात्रा है। किम और शी के बीच यह मुलाकात ऐसे समय में हो रही है जब अमेरिका और चीन ऋण संबंधी मामलों पर व्यापरिक युद्ध की स्थिति उत्पन्न होने की कगार पर है।

 किम इस बार विमान के जरिए चीनी शीर्ष नेता से मिलने यहां पहुंचे। पहले दो बार की तरह किम का यह दौरा गोपनीय नहीं रखा गया और कोरियाई नेता के विमान के यहां उतरते ही चीन ने उनकी यात्रा की आधिकारिक घोषणा कर दी। चीन की सरकारी समाचार एजेंसी ‘ शिन्हुआ ’ ने कहा , ‘‘ वर्कर्स पार्टी ऑफ कोरिया के प्रमुख और डेमोक्रेटिक पीपल्स पार्टी ऑफ कोरिया (डीपीआरके) के विदेशी मामलों के प्रमुख किम जोंग - उन 19 से 20 जून तक चीन की यात्रा पर आएं हैं। 

बहरहाल, चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गेंग शुआंग ने किम की यात्रा पर किए कई सवालों को टाल दिया और कहा कि समय आने पर जल्द इससे जुड़ी जानकारियां जारी की जाएंगी। उन्होंने कहा कि किम चीन आएं हैं और इसके पीछे एक कारण है।

 

प्रमुख खबरें

कनाडा और उड़ानों, वायु मार्गों को जोड़ने के लिए भारत के साथ काम कर रहा : PM Trudeau

भीषण गर्मी के बीच Jharkhand सरकार ने 8वीं तक की कक्षाएं निलंबित कीं

Ola Mobility के CEO हेमंत बख्शी का इस्तीफा, 10-15 प्रतिशत कर्मचारियों की हो सकती छंटनी

अमेठी, रायबरेली से उम्मीदवारों पर फैसले के लिए खरगे को अधिकृत किया गया: Congress