किम जोंग-उन चार-दिवसीय दौरे पर चीन रवाना

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 08, 2019

सियोल (दक्षिण कोरिया)। उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन चार दिवसीय दौरे के लिए चीन रवाना हो गए हैं। उत्तर कोरियाई मीडिया ने मंगलवार को यह जानकारी दी। यह दौरा इन अटकलों के बीच हो रहा है कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के साथ संभावित शिखर वार्ता से पहले किम चीन के साथ अपना रुख समन्वित करने की कोशिश कर सकते हैं। ‘कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी’ (केसीएनए) ने कहा था कि किम सोमवार दोपहर अपनी पत्नी री सोल-जू और शीर्ष अधिकारियों के साथ चीन के लिए रवाना हुए।

इसे भी पढ़ें- PM मोदी ने व्लादिमीर पुतिन से की फोन वार्ता, आतंकवाद से निपटने पर हुई चर्चा

उसने कहा कि चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग के आमंत्रण पर किम चीन जा रहे हैं। दक्षिण कोरियाई मीडिया के सोमवार शी के साथ वार्ता के लिए किम के विशेष ट्रेन से बीजिंग रवाना होने की खबरें देने के बाद केसीएनए ने यह पुष्टि की है। दक्षिण कोरियाई मीडिया की खबर के अनुसार विशेष ट्रेन के स्थानीय समयानुसार मंगलवार सुबह 10 बजे बीजिंग पहुंचने की संभावना है।

इसे भी पढ़ें- शेख हसीना लगातार तीसरी बार बनीं बांग्लादेश की प्रधानमंत्री

किम ने पिछले साल चीन की यात्राओं के लिए केवल उनके लिए बनाई गई एक विशिष्ट बख्तरबंद ट्रेन का इस्तेमाल किया था। ऐसा माना जा रहा है कि ट्रम्प और किम के बीच दूसरी शिखर वार्ता के स्थल पर चर्चा के लिए अमेरिका और उत्तर कोरियाई अधिकारियों ने वियतनाम में मुलाकात की थी। किम पिछले साल तीन बार चीन दौर पर गए थे। किम जोंग-उन का मंगलवार को जन्मदिन भी है। एपी निहारिका सिम्मी सिम्मी

प्रमुख खबरें

Happy Birthday Rohit Sharma: रोहित शर्मा मना रहे हैं 37वां जन्मदिन, मां ने शेयर की अनदेखी तस्वीर

मराठवाड़ा में जल संकट को लेकर अपनी जिम्मेदारी से भाग रहे हैं BJP नेता : Jairam Ramesh

Wipro के नए सीईओ बने श्रीनि पलिया, इतनी सैलरी का हो रहा भुगतान

Chhattisgarh Naxalites Encounter: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, छत्तीसगढ़ के कांकेर में मुठभेड़ में 7 नक्सली ढेर