Cryptocurrency चुराकर परमाणु बम बना रहा किम जोंग उन, दुनिया का ध्यान भटकाने के लिए बनाया बैलिस्टिक मिसाइल वाला प्लान

By अभिनय आकाश | Mar 10, 2023

पाकिस्तान के उकसावे पर मोदी सरकार के हमले हो या चीन के साथ सीमा पर संघर्ष में इजाफे की बात। अमेरिकी रिपोर्ट ने भारत को लेकर चीन और पाकिस्तान संग संबंधों पर अपनी रिपोर्ट में कई बड़े दावे किए हैं। लेकिन अब अमेरिका ने सनकी तानाशाह किम जोंग उन को लेकर बड़े खुलासे किए हैं। उत्तर कोरिया को लेकर अमेरिका ने एक बार फिर से चौंकाने वाला खुलासा किया है। 8 मार्च को जारी अमेरिकी खुफिया रिपोर्ट में ये दावा किया गया है कि उत्तर कोरिया का तानाशाह किम जोंग उन अपने न्यूक्लियर प्रोग्राम के तहत एक बार फिर परमाणु परीक्षण करने जा रहा है। हाल ही में जारी सालाना थ्रेट असीसमेंट रिपोर्ट में ये भी दावा किया गया है कि नॉर्थ कोरिया परमाणु परीक्षण को छिपाने के लिए बैलेस्टिक मिसाइले दागना जारी रख सकता है।

इसे भी पढ़ें: Kim Jong Un Successor: 10 साल की ये बच्ची होगी किम जोंग उन की उत्तराधिकारी, खुफिया एजेंसी ने किया बड़ा खुलासा

बैलिस्टिक मिसाइल दागने का दावा  

दक्षिण कोरिया की सेना ने दावा किया कि उत्तर कोरिया ने 9 मार्च को अपने पश्चिमी तट से समुद्र की ओर छोटी दूरी की एक बैलिस्टिक मिसाइल दागी है। दक्षिण कोरिया के ‘ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टॉफ’ ने कहा कि मिसाइल को पश्चिमी तटीय शहर नम्पो के आसपास के इलाके से दागा गया। हालांकि दक्षिण कोरिया की सेना ने अभी यह नहीं बताया है कि मिसाइल कितनी दूरी तक गई। उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन की बहन किम यो जोंग ने मंगलवार को चेतावनी दी थी कि उनका देश अमेरिका और दक्षिण कोरिया के खिलाफ ‘‘शीघ्र एवं अत्यंत उग्र कदम’’ उठाने के लिए तैयार है। 

इसे भी पढ़ें: North Korea की धमकी के बावजूद दक्षिण कोरिया और अमेरिका की सेनाएं संयुक्त अभ्यास करेंगी

क्रिप्टो करेंसी की चोरी 

गौरतलब है कि 2006 के बाद नॉर्थ कोरिया ने छह बार परमाणु परीक्षण किया है। हर परीक्षण के बाद उसकी न्यूक्लियर ताकत में इजाफा होता जा रहा है। आपको बता दें कि किम जोंग उन ने आखिरी परमाणु परीक्षण 2017 में किया था। उसके बाद कई खबरों में आया कि नॉर्थ कोरिया ने एक बार फिर परमाणु परीक्षण कर डाला। हालांकि इसके कोई पुख्ता सबूत नहीं मिले। अमेरिकी रिपोर्ट में दावा किया गया है कि नॉर्थ कोरिया अपने घोषित सैन्य लक्ष्यों को आगे बढ़ाने के लिए न्यूक्लियर डिवाइस का टेस्ट करने जा रहा है। इसके साथ ही अमेरिकी रिपोर्ट में कहा गया है कि नॉर्थ कोरिया अपने परमाणु कार्यक्रमों के लिए क्रिप्टो करेंसी की चोरी करता है। 

प्रमुख खबरें

पुलवामा हमले के वक्त Modi फिल्म की शूटिंग करने में व्यस्त थे : Farooq Abdullah

South China Sea में परिचालन संबंधी तैनाती के लिए भारतीय नौसेना के तीन पोत Singapore पहुंचे

China के राष्ट्रपति ने वरिष्ठ राजनयिक Xu Feihong को भारत में अपना नया राजदूत नियुक्त किया

Sikh अलगाववादी नेता की हत्या की कथित साजिश में भारत की जांच के नतीजों का इंतजार : America