किंग खान शाहरुख ने बताया किस दिन कहेंगे एक्टिंग को अलविदा

By आकांक्षा तिवारी | Mar 17, 2018

बॉलीवुड के रोमांस किंग आज करोड़ों लोगों के दिलों पर राज करते हैं। लंदन हो या फिर पेरिस दुनियाभर में उनकी काफी फैन फॉलोइंग है। इनकी शख्सियत आज किसी परिचय की मोहजात नहीं। अब तक तो आप समझ ही गए होंगे कि हम किसकी बात कर रहे हैं। हां.. हां.. वो कोई और नहीं, बल्कि हम सबके फेवरेट शाहरुख़ ख़ान हैं।

अपनी शानदार और दमदार एक्टिंग के बल पर शाहरुख़ आज हिंदी सिनेमा का जाना-पहचाना नाम बन चुके हैं। पूरी दुनिया उनकी जबरदस्त हाज़िरजवाबी की मुरीद है। एक्टर की ज़िंदगी के कई ऐसे अनकहे और अनछुए पहलू हैं, जो शाहरुख़ से किंग खान तक की यात्रा के गवाह हैं। अभी हाल ही में किंग खान ने रानी मुखर्जी के साथ बातचीत के दौरान, अपने मुश्किल दौर को याद करते हुए एक बड़ा खुलासा किया।  

 

दरअसल, इन दिनों रानी मुखर्जी एक अलग अंदाज़ में अपनी आगामी फिल्म हिचकी का प्रोमोशन कर रही हैं। मूवी के प्रोमोशन के दौरान वो बॉलीवुड सेलेब्रिटी से उनकी लाइफ़ की सबसे बड़ी हिचकी के बारे में पूछ रही हैं।

 

वहीं जब रानी ने शाहरुख खान से उनकी सबसे बड़ी हिचकी के बारे में पूछा, तो एक्टर की तरफ़ से एक बेहद हैरान कर देने वाला जवाब आया। एक्ट्रेस से बातचीत के दौरान किंग खान ने कहा कि मेरे माता-पिता का निधन मेरी ज़िंदगी की सबसे बड़ी हिचकी थी। 15 साल की उम्र में पापा हमारा साथ छोड़ कर चले गए और जब इस सदमे से उभर किसी तरह खुद को संभाला, तो 24 साल की उम्र में मां का निधन हो गया। 

 

आगे बताते हुए उन्होंने कहा कि उस वक्त हमारी आर्थिक स्थिति भी अच्छी नहीं थी और मैं मास्टर्स की पढ़ाई कर रहा था। माता-पिता के जाने के बाद हम बेहद अकेले हो गए। ऐसा लगने लगा मानो उनके बिना खाली घर मुझे और मेरी बहन को काटने दौड़ रहा हो। इसके बाद धीरे-धीरे दर्द और अकेलापन मेरी लाइफ पर हावी होने लगा।

 

शाहरुख कहते हैं कि मुश्किल हालातों में भी मैंने हार नहीं मानी। इसके साथ ही कठिन दौर में मैंने अपनी ज़िंदगी की सबसे बड़ी हिचकी को एक्टिंग के जरिए, संभालने की कोशिश की। इतना ही नहीं, उन्होंने ये भी कहा कि एक्टिंग एक ऐसा प्लेटफॉर्म है, जिसके जरिए मैं अपने अंदर की सभी भावनाओं को दुनिया के सामने रख पाता हूं।

 

यूं तो एक एक्टर के लिए एक्टिंग से दूर रहना काफी मुश्किल होता है, लेकिन शाहरुख के साथ ऐसा बिल्कुल नहीं है। रानी मुखर्जी से बातचीत के दौरान उन्होंने इस बात का जिक्र करते हुए बताया कि जिस दिन मुझे ऐसा लगेगा कि मैं माता-पिता से जुड़ी सारी भावनाओं को व्यक्त कर चुका हूं और बतौर कलाकार अपने इमोशन्स को दिखाने के लिए कुछ नहीं बचा है, उसी दिन मैं एक्टिंग छोड़ घर पर बैठ जाऊंगा। 

 

गौरतलब है, एक्ट्रेस रानी मुखर्जी एक लंबे ब्रेक के बाद, फिल्म हिचकी के जरिए बड़े पर्दे पर वापसी कर रही हैं। फिल्म की रिलीज डेट 23 मार्च है और इसमें वो नैना माथुर नामक एक टीचर का रोल अदा कर रहीं हैं। नैना टॉरेट सिंड्रोम नामक बीमारी से ग्रसित है, जिस कारण उसे लगातार हिचकी आती रहती है।

 

-आकांक्षा तिवारी

प्रमुख खबरें

Dehradun । गैस सिलेंडर के फटने से लगी आग, 15 झुग्गियां जलकर हुई खाक

Bird Flu Spreading: बर्ड फ्लू का बढ़ रहा प्रकोप! खाने और परहेज करने योग्य खाद्य पदार्थ, सुरक्षा सावधानियां और बहुत कुछ

Breast Health: मेनोपॉज शुरू होने पर ब्रेस्ट में क्यों होता है दर्द, जानिए कैसे रखें अपना ख्याल

Vaishakh Amavasya 2024: किस दिन है वैशाख अमावस्या? जाने इसका महत्व और स्नान-दान का मुहूर्त