IPL 2024: BCCI ने हर्षित राणा पर लगाया 100 फीसदी जुर्माना, DC के खिलाफ की थी ये हरकत

By Kusum | Apr 30, 2024

कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाज हर्षित राणा पर एक बार फिर बीसीसीआई ने अनुशासन का डंडा चलाया है। इस बार दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में उन्हें आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट तोड़ने का दोषी पाया गया है। इसके लिए उनकी 100 फीसदी मैच काटी गई है साथ ही एक मैच के लिए बैन भी किया गया है। हालांकि, दिल्ली के खिलाफ केकेआर ने जीत हासिल की थी और इस दौरान हर्षित राणा ने बेहतरीन गेंदबाजी की थी। 


बता दें कि, दिल्ली के खिलाफ मैच में बल्लेबाज अभिषेक पोरेल को आउट करने के बाद उन्होंने 'सेंड ऑफ' दिया था। वह फ्लाइंग किस भी दे रहे थे, लेकिन फिर इरादा बदल लिया था। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 


हर्षित ने इस मैच में चार ओरों में केवल 28 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए। दिल्ली की पारी के सातवें ओवर में गेंदबाजी करते हुए उन्होंने अभिषेक पोरेल का विकेट अपने नाम किया। इसके बाद उन्होंने हाथ लहराकर इशारा भी किया था। जिसके चलते उनके खिलाफ कड़ा एक्शन लिया गया है। 


वैसे ये पहली बार नहीं है जब हर्षित पर बीसीसीआई ने जुर्माना ठोका हो, बल्कि इससे पहले भी उन्हें कोड ऑफ कंडक्ट तोड़ने का दोषी पाया गया है। गौरतलब है कि 23 मार्च को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में उन्होंने मयंक अग्रवाल को आउट करने के बाद फ्लाइंग किस दी थी। तब मयंक को कैच कराने के बाद उन्होंने बल्लेबाज के ठीक सामने जाकर फ्लाइंग किस दिया था। मयंक भी उनकी इस हरकत से नाराज दिखे थे, लेकिन अपनी नाराजगी जाहिर नहीं की थी। 

प्रमुख खबरें

केजरीवाल जैसा यू-टर्न लेने वाला आदमी नहीं देखा, Delhi में बोले Amit Shah, भारत से ज्यादा राहुल के पाकिस्तान में समर्थक

इब्राहिम रईसी के निधन पर भारत ने किया 1 दिन के राजकीय शोक का ऐलान, जयशंकर ने कहा ईरान के साथ खड़ा है देश

New Delhi Lok Sabha Seat: बांसुरी स्वराज के लिए जेपी नड्डा ने किया रोडशो, केजरीवाल पर जमकर साधा निशाना

पंजाब-हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर खत्म होगा रेल रोको आंदोलन, रेलवे ट्रैक को खाली करेंगे किसान