टी20 विश्व कप टीम में जगह बनाने का पूरा फायदा उठा रहे हैं केएल राहुल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 07, 2019

हैदराबाद। वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 श्रृंखला में भारत के लिये पारी की शुरूआत कर रहे केएल राहुल ने कहा कि वह टी20 विश्व कप टीम में जगह बनाने की चिंता किये बिना मौके का पूरा उपयोग करना चाहेंगे। भारतीय टीम तीन मैचों की इस श्रृंखला के जरिये अगले साल आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप की तैयारी करेगी । ऐसे में जिन खिलाड़ियों की टीम में जगह पक्की नहीं है, वे चयनकर्ताओं का ध्यान खींचना चाहेंगे।

इसे भी पढ़ें: बेहतर गेंदबाजी के साथ वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज जीतने उतरेगी टीम इंडिया

चोटिल शिखर धवन की जगह पहले टी20 मैच में पारी का आगाज करने वाले राहुल ने 40 गेंद में 62 रन बनाये। भारत ने वेस्टइंडीज को छह विकेट से हराया। राहुल ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि अभी टी20 विश्व कप में काफी समय है। मुझे एक बार फिर पारी की शुरूआत करने का मौका मिला है तो मैं इसका पूरा उपयोग करना चाहता हूं। उन्होंने कहा कि यह अच्छा मैच था और मैं खुलकर खेल सका। उम्मीद है कि अगले साल अक्टूबर के बारे में सोचे बिना यह लय कायम रख सकूंगा।

इसे भी पढ़ें: वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत के बाद कोहली बोले- मैं मैच जीतने पर फोकस करता हूं

कर्नाटक के इस स्टायलिश बल्लेबाज ने कहा कि दोनों टीमों ने 200 से अधिक रन बनाये लेकिन यह विकेट आसान नहीं था। उन्होंने कहा कि विकेट उतना बुरा नहीं था। दोनों टीमों ने हालांकि 200 से अधिक रन बनाये लेकिन फिर भी विकेट काफी मुश्किल था। विराट कोहली के साथ शतकीय साझेदारी के बारे में उन्होंने कहा कि बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए कई बार ऐसी साझेदारी जरूरी होती है। हमने संयम के साथ ढीली गेदों का इंतजार किया। क्रीज पर जमने के बाद हम दोनों खुलकर खेले।

प्रमुख खबरें

Delhi Politics । सड़क पर AAP, भाजपा दफ्तर की ओर किया कूच, Arvind Kejriwal ने बीजेपी पर लगाया ऑपरेशन झाड़ू चलाने का आरोप

Artificial intelligence के बेहतर इस्तेमाल से मूल्य सृजन होगा, रोजगार बढ़ेगा : CEO Red Hat

सनस्क्रीन से जुड़े 5 मिथक और उनकी सच्चाई, रोजाना अप्लाई करें Sunscreen

स्टार जोड़ी सात्विक और चिराग ने थाईलैंड ओपन खिताब जीता, पेरिस ओलंपिक की तैयारी हुई और पुख्ता