क्लासेन की 119 रन की नाबाद पारी से South Africa ने West Indies को हराया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 22, 2023

हेनरिच क्लासेन की नाबाद शतकीय पारी से दक्षिण अफ्रीका ने मंगलवार को यहां वेस्टइंडीज को चार विकेट से हराकर चार मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर कर ली। श्रृंखला का पहला मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया था जबकि दूसरे मैच को वेस्टइंडीज ने जीता था। क्लासेन ने 61 गेंद की तूफानी पारी में 15 चौके और पांच छक्के जड़े। उन्होंने महज 54 गेंद में करियर का दूसरा शतक पूरा किया। उन्होंने 30वें ओवर की शुरुआती तीन गेंदों पर छक्का और दो चौके लगाकर 123 गेंद बाकी रहते टीम को जीत दिला दी।

दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज की पारी को 48.2 ओवर में 260 रन पर समेटने के बाद आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया। दक्षिण अफ्रीका ने लिये मार्को जानसेन, ब्योर्न फोर्टुइन और गेराल्ड कोएट्जे ने दो- दो विकेट लिये। वेस्टइंडीज के लिए सलामी बल्लेबाज ब्रैंडन किंग ने 72 रन बनाए। टीम के लिए निकोलस पूरन (39) और जेसन होल्डर (36) अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाये। दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत भी उम्मीदों के मुताबिक नहीं रही।

रायन रिकेल्टन, टोनी डी जोरजी, रासी वैन डेर डूसन और कार्यवाहक कप्तान एडेन मार्कराम 87 रन तक पवेलियन लौट गये थे।   क्लासेन ने इसके बाद वेस्टइंडीज के गेंदबाजों के खिलाफ मन मुताबिक रन बनाये। उन्होंने डेविड मिलर (17) के साथ 55 रन की साझेदारी की और फिर जानसेन (43) के साथ 62 गेंदों पर 103 रन की साझेदारी कर दक्षिण अफ्रीका की जीत सुनिश्चित कर दी। वेस्टइंडीज के लिए अल्जारी जोसेफ ने 50 रन देकर तीन विकेट लिये।

प्रमुख खबरें

Odisha सरकार ने केंद्र से 1.56 करोड़ मच्छरदानी मुहैया करने का आग्रह किया

तटरक्षक बल ने भारतीय नौका से 173 किलोग्राम मादक पदार्थ जब्त किया, दो लोग हिरासत में

स्त्री-पुरूष समानता वाले संगठनों के प्रति महिला कर्मचारी अधिक वफादारः Report

Hajipur Lok Sabha Election 2024: पिता के गढ़ में जीत पाएंगे चिराग पासवान, राजद के शिवचंद्र राम से है मुकाबला