दिवाली पर बनाएं यह क्विक हेयरस्टाइल, मिलेगा परफेक्ट लुक

By मिताली जैन | Nov 13, 2020

जब बात दिवाली पर तैयार होने की होती है तो ऐसे में अक्सर लड़कियां अपने आउटफिट और मेकअप पर तो पूरा ध्यान देती हैं, लेकिन हेयरस्टाइलिंग का क्या। आप चाहे माने या ना माने, लेकिन हेयरस्टाइल आपके लुक को बना भी सकता है और बिगाड़ भी सकता है। ऐसे में आपको अपने आउटफिट के साथ−साथ हेयरस्टाइल का भी ख्याल रखना चाहिए। हालांकि दिवाली पर इतने सारे काम होते हैं कि तैयार होने के लिए आप बहुत अधिक समय नहीं दे पातीं। ऐसे में आज हम आपको कुछ क्विक हेयरस्टाइल्स के बारे में बता रहे हैं, जो आपके दिवाली लुक को और भी बेहतर बनाएंगे−


मैसी साइड ब्रेड

दिवाली नाइट के लिए अगर आप एक ऐसा हेयरस्टाइल बना रही हैं, जो आपको एक गार्जियस लुक दे तो ऐसे में आप मैसी साइड ब्रेड बना सकती हैं। यह साइड ब्रेड सूट से लेकर साड़ी तक हर तरह के इंडियन आउटफिट पर अच्छा लगता है।


साइड पार्टिड बन

अगर दिवाली पर आपने साड़ी पहनी है और आप उसके साथ एक एलीगेंट और क्लासी लुक चाहती हैं तो ऐसे में आप साइड पार्टिड बन बना सकती है। यह एक सिंपल बन लुक होने के बाद भी बेहद गार्जियस लगता है। इसके लिए आप पहले बालों की साइड पार्टिंग करें। इसके बाद आप बालों का सिंपल बन बना सकती हैं या फिर पहले आप बालों की ब्रेडिंग करें और फिर आप उससे बन बनाएं। अगर आप अपने बन को लुक को और भी खास बनाना चाहती हैं तो ऐसे में आप बन बनाने के बाद उसे हेयर एसेसरीज से सजाएं।

इसे भी पढ़ें: दिवाली पर कुछ ऐसा हो आपका मेकअप कि बस नजर आएं आप ही आप

सेंटर पार्टिड पोनीटेल

यह हेयरस्टाइल यंग गर्ल्स पर काफी अच्छा लगता है और इंडियन वियर के साथ आप यह सिंपल और क्विक हेयरस्टाइल बना सकती हैं। वैसे तो आपने कई बार पोनीटेल बनाया होगा, लेकिन अब आप फेस्टिवल के लिए इस हेयरस्टाइल को बना रही हैं तो स्लीक लुक पाने के लिए पहले बालों को हेयर स्टेटनर की मदद से स्टेट करें। उसके बाद सेंटर पार्टिड पोनीटेल बनाएं।


टि्वस्टेड लुक

यह भी एक बेहद स्टाइलिश लुक है और आप इसे इंडियन से लेकर वेस्टर्न वियर के साथ कैरी कर सकती हैं। इसके लिए पहले आप बालों को कॉम्ब करें और साइड पार्टिंग करें। इसके बाद आप साइड से बालों को टि्वस्ट करें। आखिरी में आप उसे पिनअप करें। अगर आप बालों को एक वॉल्यूम देना चाहती हैं तो ऐसे में आप टि्वस्टिंग के बाद बालों को नीचे से कर्ल करें।


मिताली जैन

प्रमुख खबरें

Yes Milord: राहुल गांधी और लालू यादव को चुनाव लड़ने से नहीं रोक सकते, चुनाव प्रचार के लिए बेल पर बाहर आएंगे केजरीवाल? इस हफ्ते कोर्ट में क्या-क्या हुआ

T20 World Cup 2024 से पहले भारत को लग सकता है बड़ा झटका, रोहित शर्मा हैं चोटिल

Jammu-Kashmir के बांदीपोरा में एक आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़

सरकार ने प्याज निर्यात पर प्रतिबंध हटाया, न्यूनतम निर्यात मूल्य 550 डॉलर प्रति टन