जानें कैसे हुई मुख्तार अंसारी की मौत, जहर था कारण? विसरा रिपोर्ट में दावा

By रितिका कमठान | Apr 23, 2024

बाहुबली मुख्तार अंसारी की जेल में बीते दिनों मौत हो गई थी। अंसारी की मौत के बाद से ही लगातार कई खबरें चर्चा में बनी हुई है। मौत के बाद मुख्तार अंसारी की विसरा जांच भी की गई थी, जिसकी रिपोर्ट आ गई है। रिपोर्ट के मुताबिक अंसारी की कैट जहर दिए जाने के कारण नहीं हुई है। विसरा में कोई जहर नहीं मिला है। न्यायिक टीम को विसरा रिपोर्ट सौंप दी गई है।

 

अब  रिपोर्ट बना कर जांच टीम उच्च अफसरों को देगी। गौरतलब है की मुख्तेर अंसारी के परिजनों ने आरोप लगाया था कि जेल में उसे जहर दिया गया था। इस आरोप के बाद ही प्रशासनिक और न्यायिक जांच शुरू हुई थी।

 

पोस्ट मार्टम रिपोर्ट में हुआ था खुलासा

इससे पहले मुख्तार अंसारी की पोस्ट मार्टम रिपोर्ट भी सामने आई थी, जिसमें उसकी मौत का कारण हार्ट अटैक बताया गया था। हालांकि जहर दिए जाने के आरोप के कारण विसरा को लखनऊ जांच के लिए भेजा गया था। 

 

मार्च में हुई थी अंसारी की मौत

बांदा जेल में मुख्तार अंसारी की 28 मार्च को तबीयत खराब हो गई थी। इसके बाद उसे बांदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हुई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आया था कि हार्ट अटैक के कारण अंसारी की मौत हुई थी। इसके बाद 29 मार्च को मुख्तार अंसारी का शव उसके पैतृक गांव गाजीपुर ले जाया गया था जहां 30 मार्च की सुबह कब्रिस्तान में सुबह उसे सुपुर्द ए खाक किया गया था।

प्रमुख खबरें

Indian Navy के विमान की Goa Airport पर Emergency Landing

ED भाजपा की ‘राजनीतिक शाखा’ के रूप में कार्य कर रही है : Aam Aadmi Party

Sikkim में भूस्खलन के बाद मलबे में फंसे छह व्यक्तियों को निकाला गया

Mohini Ekadashi 2024: एकादशी के दिन करें लड्डू गोपाल जी का मोहिनी रुप श्रृंगार, सौभाग्य में वृद्धि होगी