तेंदुलकर के सारे रिकार्ड तोड़ देगा कोहली: जहीर अब्बास

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 22, 2019

कराची। पाकिस्तान के महान बल्लेबाज जहीर अब्बास ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बताते हुए कहा है कि वह सचिन तेंदुलकर के सारे रिकार्ड तोड़ देगा। कोहली के फिलहाल 39 वनडे शतक है और वह तेंदुलकर के 49 शतकों से दस शतक दूर हैं। 

जीटीवी समाचार चैनल पर जीस्पोटर्स कार्यक्रम में जहीर ने कहा कि एक बल्लेबाज का आकलन करते समय उसका दौर, हालात और विरोधी टीमों को नहीं भूलना चाहिये। अब्बास ने कहा, ‘‘इस समय विराट सर्वश्रेष्ठ है। वह सारे रिकार्ड तोड़ देगा। सिर्फ विराट ही नहीं बल्कि भारतीय टीम के पास कई उम्दा बल्लेबाज हैं। रोहित शर्मा के स्ट्रोक्स देखने में मजा आता है। भारतीय बल्लेबाजों के पास हर तरह के स्ट्रोक्स हैं।’’ उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के शीर्ष बल्लेबाज अजहर अली और असद शफीक अभी उस स्तर तक नहीं पहुंच सके हैं। 


यह भी पढ़ें: ICC पुरस्कारों में कोहली का जलवा बरकरार, टेस्ट-ODI टीमों का बनाया कप्तान

 

उन्होंने कहा, ‘‘वे हमारे खिलाड़ी हैं और मैं उन्हें अच्छा प्रदर्शन करते देखना चाहता हूं लेकिन अभी वे उस स्तर तक नहीं पहुंचे हैं कि उन पर गर्व किया जा सके।’’ अब्बास ने कहा, ‘‘भारत इस समय शीर्ष टीम है। आईपीएल के बाद उनका स्तर काफी बेहतर हुआ है क्योंकि वे अपने खिलाड़ियों को कहीं और जाकर खेलने की इजाजत नहीं देते। भारतीय खिलाड़ियों को जबर्दस्त आर्थिक सुरक्षा मिली हुई है।’’

 

प्रमुख खबरें

Maharashtra : Thane में रिश्ते की बहन और उसके पति की हत्या के दोषी को आजीवन कारावास

Vadattiwar की शहीद हेमंत करकरे पर टिप्पणी से बिल्कुल सहमत नहीं हूं : Raut

Israeli सेना ने फलस्तीनियों को East Rafah अस्थायी रूप से खाली करने को कहा, जमीनी हमले की आशंका

सरकार विपणन वर्ष 2023-24 में 20 लाख टन चीनी निर्यात की अनुमति दे : ISMA