बंगालियों पर टिप्पणी करना परेश रावल को पड़ा भारी, कोलकाता पुलिस ने एक्टर के खिलाफ दर्ज की FIR

By रेनू तिवारी | Dec 06, 2022

बंगालियों के खिलाफ कथित अभद्र भाषा को लेकर कोलकाता पुलिस ने भाजपा नेता और अभिनेता परेश रावल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। सीपीआई (एम) पश्चिम बंगाल के राज्य सचिव एमडी सलीम ने पहले परेश रावल के खिलाफ उनकी "बंगाली विरोधी" टिप्पणी के लिए पुलिस शिकायत दर्ज की थी। सलीम ने आरोप लगाया कि रावल की टिप्पणी भड़काऊ थी और यह "दंगे भड़का सकती है और बंगाली और अन्य समुदायों के बीच सद्भाव को नष्ट कर सकती है"।

 

इसे भी पढ़ें: Gujarat Elections: खेड़ा में मुस्लिम ग्रामीणों का मतदान से बहिष्कार करने का दावा, प्रशासन ने किया इनकार


रावल के खिलाफ IPC की धारा 153 (दंगा भड़काने के इरादे से उकसाना), 153A (विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 153B (भाषाई या नस्लीय समूहों के अधिकारों से वंचित करना), 504 (भड़काने के इरादे से जानबूझकर अपमान शांति भंग) और 505 (सार्वजनिक शरारत करने वाले बयान) के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

 

इसे भी पढ़ें: राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों की भारत-मध्य एशिया बैठक में अजित डोभाल ने कहा, आतंकवाद के वित्तपोषण का मुकाबला करना प्राथमिकता होनी चाहिए


यह शिकायत प्रासंगिक है क्योंकि परेश रावल ने मंगलवार को भाजपा के प्रचार भाषण के दौरान मुद्रास्फीति, गैस सिलेंडर, बंगालियों और मछलियों को जोड़ने वाले अपने बयानों पर आलोचना की थी। शुक्रवार को उन्होंने इस विषय पर अपनी राय के लिए माफी मांगी और कहा कि बयान अवैध 'बांग्लादेशियों और रोहिंग्याओं' के संदर्भ में था।


सलीम की शिकायत में कहा गया है, "बड़ी संख्या में बंगाली राज्य की सीमा के बाहर रहते हैं। मुझे आशंका है कि परेश रावल द्वारा की गई भद्दी टिप्पणियों के कारण उनमें से कई को पूर्वाग्रह से निशाना बनाया जाएगा और प्रभावित किया जाएगा।"


प्रमुख खबरें

इनकी नीयत में खोट है, इटावा में PM Modi ने खोली Samajwadi Party और Congress के तुष्टिकरण की पोल

संविधान की प्रस्तावना नहीं बदलेगी भाजपा सरकार, आरक्षण रहेगा बरकरार : Rajnath Singh

क्या आप भी बार-बार जिम जाना स्किप करते हैं? आज ही फॉलो करें ये टिप्स

अस्थायी रूप से निलंबित किए गए Bajrang Punia, पहलवान ने दी सफाई, NADA पर लगाया ‘एक्सपायर हो चुकी किट’ देने का आरोप