71st Miss World 2024 । चेक गणराज्य की Krystyna Pyszkova ने जीता ‘मिस वर्ल्ड 2024’ का खिताब

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 10, 2024

मुंबई। चेक गणराज्य की क्रिस्टीना पिस्जकोवा ने शनिवार को यहां एक भव्य कार्यक्रम में प्रतिष्ठित ‘मिस वर्ल्ड 2024’ का खिताब जीता। मिस लेबनान यास्मीन जायटौन दूसरे स्थान पर रहीं। मौजूदा मिस वर्ल्ड पोलैंड की कैरोलिना बिलावस्का ने अपनी उत्तराधिकारी को ताज पहनाया।



इसे भी पढ़ें: Viral Video विवाद पर यूट्यूबर Elvish Yadav ने दी सफाई, कहा- मुझे और मेरे परिवार को मारने की धमकी दी, इसलिए ‘कंटेट क्रिएटर’ से लड़ाई हुई

अट्ठाइस साल बाद इस कार्यक्रम की मेजबानी करने वाले भारत का प्रतिनिधित्व 22 वर्षीय सिनी शेट्टी ने किया। मुंबई में जन्मीं शेट्टी प्रतियोगिता के शीर्ष चार में जगह बनाने में असमर्थ रहीं। उन्हें 2022 में ‘फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड’ का ताज पहनाया गया था।

 

इसे भी पढ़ें: Parineeti Chopra और Raghav Chadha नहीं कर रहे हैं अपने पहले बच्चे की उम्मीद, करीबी सूत्र ने अफवाहों को किया खारिज


भारत ने छह बार यह प्रतिष्ठित खिताब जीता है, जिसमें रीता फारिया (1966), ऐश्वर्या राय (1994), डायना हेडन (1997), युक्ता मुखी (1999), प्रियंका चोपड़ा (2000), और मानुषी छिल्लर (2017) शामिल हैं। दुनिया के 112 देशों की प्रतियोगियों ने 71वीं मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में भाग लिया, जो यहां बीकेसी के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में आयोजित की गई।

प्रमुख खबरें

Crime News | मानसिक रूप से बीमार बेटी की मां-बाप ने ही कर दी हत्या, तेलंगाना के करीमनगर सेदंपति को किया गया गिरफ्तार

गुनगुने पानी के साथ पिएं सेब का सिरका, मिलेंगे जबरदस्त 8 फायदे

Jagannatha Ratha Yatra 2024: हर साल बेहद धूमधाम से निकाली जाती है जगन्नाथ रथ यात्रा, जानिए इसके पीछे का कारण

दीप्ति ने विश्व पैरा चैम्पियनशिप में 400 मीटर टी20 में स्वर्ण पदक जीता, नया वर्ल्ड रिकॉर्ड किया कायम