कुमारस्वामी ने हैदराबाद में केसीआर से की मुलाकात, राष्ट्रीय राजनीति पर हुई चर्चा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 11, 2022

हैदराबाद। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने रविवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री और तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के अध्यक्ष के चंद्रशेखर राव से यहां मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच यह मुलाकात के चंद्रशेखर राव (जिन्हें केसीआर के नाम से जाना जाता है) द्वारा राष्ट्रीय पार्टी बनाने की कोशिशों के बीच हुई है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि दोनों नेताओं के बीच यह बैठक केसीआर के सरकारी अवास प्रगति भवन में दोपहर के भोजन पर हुई। 

 

इसे भी पढ़ें: 2024 चुनाव पर केसीआर की नजर, बोले- बहुत जल्द एक राष्ट्रीय पार्टी का गठन करूंगा


एक विज्ञप्ति के मुताबिक, कुमारस्वामी और राव के बीच तेलंगाना के विकास, क्षेत्रीय पार्टियों की राष्ट्रीय राजनीति में भूमिका और मौजूदा स्थितियों में केसीआर को राष्ट्रीय राजनीति में क्या भूमिका निभानी चाहिए और अन्य राष्ट्रीय राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा हुई। जनता दल (सेक्युलर) के नेता कुमारस्वामी ने टीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष और तेलंगाना सरकार में मंत्री के.टी.रामाराव से भी मुलाकात की। कुमारस्वामी ने मुलाकात के बाद ट्वीट किया, ‘‘ बैठक के दौरान हमने अहम राष्ट्रीय मुद्दों के अलावा कर्नाटक और तेलंगाना के मुद्दों पर भी चर्चा की। मैं के.टी. रामाराव द्वारा किए गए अतिथि सत्कार से अभिभूत हूं।’’ 

 

इसे भी पढ़ें: तेलंगाना की गवर्नर का बड़ा बयान, महिला राज्यपाल के साथ किया गया भेदभाव, नहीं होता प्रोटोकॉल का पालन


गौरतलब है कि राव ने हाल में बिहार के अपने समकक्ष नीतीश कुमार से मुलाकात की थी और ‘‘ भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) मुक्त भारत’’का आह्वान किया था। उन्होंने देश की कई समस्याओं के लिए भाजपा की केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया था। इस साल मई में राव ने जद(एस) अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी.देवेगौड़ा से बेंगलुरु स्थित उनके आवास पर मुलाकात की थी और विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की थी।

प्रमुख खबरें

BJP सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर, 40 फीसदी तक कमीशन लिया जा रहा : Digvijay Singh

Pune luxury car हादसा : आरोपी नाबालिग के पिता और बार के खिलाफ होगा मामला दर्ज

Bihar: Prime Minister Modi को वोट नहीं देने की अपील करने के आरोप में शिक्षक को जेल

Himachal में Congress सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी : Sukhwinder Singh Sukhu