‘बेरहमी से गोली मारने वाले’ बयान पर कुमारस्वामी ने किया माफी मांगने से इंकार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 26, 2018

 बेंगलुरु। मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने ‘बेरहमी से गोली मारने’ वाले अपने बयान के लिए माफी मांगने से इंकार करते हुए कहा कि वह एक ‘भावुक व्यक्ति’ हैं। विपक्ष उनसे इस बयान के लिए माफी मांगने को कह रहा है। मांड्या जिले में जद (एस) के एक कार्यकर्ता के हत्यारों को ‘बेरहमी से गोली मारने’ का निर्देश फोन पर देते हुए कुमारस्वामी का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस बयान की वजह से वह विवादों में पड़ गए हैं। मांड्या जिला जद(एस) का मजबूत गढ़ है। मुख्यमंत्री ने अपने इस बयान पर स्पष्टीकरण भी दिया लेकिन यह विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा। 

 

उन्होंने कहा, ‘‘ यह एक बड़ा मुद्दा नहीं है– यह एक मानवीय प्रवृत्ति है– यह एक ऐसी परिस्थिति है जिसमें कोई भी इंसान उसी तरह से व्यवहार करेगा। मैंने पहले ही इस बात को स्पष्ट कर दिया है, इसलिए मैंने इसके शब्द में बदलाव भी किया।'  जद (एस) कार्यकर्ता प्रकाश की हत्या सोमवार की शाम में कथित तौर पर चार लोगों ने कर दी। खुद को ‘भावुक’ व्यक्ति बताते हुए कुमारस्वामी ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘ यहां तक कि अगर कोई एक नागरिक भी संकट में है तो मैं खुद को उसमें शामिल करूंगा– मेरे अनुसार वह मुद्दा खत्म हो चुका है। इसलिए मैंने ‘एनकाउंटर’ के बदले उन्हें ‘स्मोक आउट’ करने को कहा– यह मेरा अंतिम शब्द है।' 


यह भी पढ़ें: भाजपा ने साधा ओवैसी पर निशाना, बताया मानसिक दिवालियेपन का शिकार

 

मुख्यमंत्री के 'गैरजिम्मेदाराना’ बयान के लिए राज्य के भाजपा अध्यक्ष और विधानसभा में विपक्ष के नेता बीएस येदियुरप्पा ने कुमारस्वामी को राज्य के लोगों से माफी मांगने को कहा था। भाजपा नेताओं से कुमारस्वामी ने येदियुरप्पा के शासनकाल में दो किसानों की कथित तौर पर गोलीमार कर हत्या को लेकर सवाल उठाया। इन किसानों की हत्या उत्तरी कर्नाटक के हावेरी में हुई थी। कुमारस्वामी ने सवाल करते हुए कहा, ‘‘मुझे माफी क्यों मांगनी चाहिए? ' इसी बीच एक मानवाधिकार कार्यकर्ता ने राज्य मानवाधिकार आयोग में मुख्यमंत्री के बयान को मानवाधिकार का ‘स्पष्ट उल्लंघन’ बताते हुए याचिका दायर की है।

 

प्रमुख खबरें

Jammu-Kashmir: मिलिए 19 साल के लड़के तजिंदर से जो कश्मीरी गाने गाकर लोगों का करते हैं मनोरंजन

जिस मतदान केंद्र पर कांग्रेस को शून्य वोट, वहां 25 लाख के विकास कार्य कराऊंगा : Kailash Vijayvargiya

Badminton: थॉमस कप और उबेर कप में भारत रहा खाली हाथ, महिलाओं के बाद पुरुष टीम भी हारी

प्रियंका गांधी ने अमेठी से किशोरी लाल शर्मा की उम्मीदवारी की सराहना की, कहा- वे 40 साल से लोगों की कर रहे सेवा