क्या कुमारस्वामी के बेटे निखिल लड़ेंगे कर्नाटक विधानसभा चुनाव, पूर्व मुख्यमंत्री ने दिया यह बयान

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 26, 2022

मांड्या। जनता दल सेकुलर (जद-एस) के नेता एच डी कुमारस्वामी ने मंगलवार को कहा कि उनके पुत्र और पार्टी की युवा शाखा के अध्यक्ष निखिल कुमारस्वामी अगले साल होने वाले कर्नाटक विधानसभा का चुनाव नहीं लड़ेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने कहा कि अभिनय से राजनीति के क्षेत्र में आया उनका बेटा पार्टी की जीत के लिए काम करेगा। उन्होंने कहा, ‘‘किसने कहा कि निखिल चुनाव लड़ेगा? उसने करीब 30-40 निर्वाचन क्षेत्रों में पार्टी को मजबूत करने की दिशा में काम करने का फैसला किया है। निखिल विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेगा। ’’

इसे भी पढ़ें: अगले चुनाव में बेटे के लिए अपना सीट छोड़ेंगे येदियुरप्पा, कहा- अंतिम फैसला मोदी, शाह और नड्डा करेंगे  

दरअसल, पार्टी हलके में ऐसी अटकलें लगने लगी थीं कि कुमारस्वामी रामनगर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं और अपनी चन्नापटना सीट बेटे निखिल के लिए छोड़ सकते हैं, जबकि पत्नी अनीता कुमारस्वामी संभवत: चुनाव नहीं लड़ सकती हैं। फिलहाल अनीता कुमारस्वामी रामनगर सीट का प्रतिनिधित्व कर रही हैं। कुछ पार्टी नेताओं का कहना है कि ऐसी चर्चा है कि निखिल मांड्या से अगला लोकसभा चुनाव लड़ना चाहते हैं। वह भाजपा समर्थित निर्दलीय प्रत्याशी सुमलता अम्बरीश से मांड्या से 2019 का लोकसभा चुनाव हार गये थे।

प्रमुख खबरें

TMC नेता के हिंदुओं को भागीरथी में डुबोने वाले बयान पर बोले PM मोदी, बंगाल में हिंदू दोयम दर्जे के नागरिक क्यों बन गए हैं?

BJD को पटनायक की वापसी का भरोसा, वीके पांडियन बोले- ओडिशा विधानसभा में एक अंक भी पार नहीं करेगी बीजेपी

Pakistan: गिलगित-बाल्टिस्तान में कैसे हुई 20 लोगों की मौत? कई लोगों की हालत गंभीर

डरो मत, भागो मत, अमेठी छोड़कर रायबरेली से नामांकन भरने पर पीएम मोदी का राहुल गांधी पर तंज