Laal Singh Chaddha Trailer | लोग विश्वास नहीं करते लेकिन जिंदगी में चमत्कार होते हैं! ऐसी ही कहानी लेकर आये है आमिर खान

By रेनू तिवारी | May 30, 2022

बॉलीवुड इस समय कॉपी फिल्मों के कॉनसेप्ट को लेकर काफी ज्यादा अलोचनाओं का सामना कर रहे हैं। लोगों का आरोप है कि तमिल-तेलगु और मराठी फिल्मों का रीमेक बना-बना कर बॉलीवुड अपनी दुकान चला रहा हैं ऐसे में जब भी किसी नयी रीमेक फिल्म की घोषणा होती हैं तो सोशल मीडिया पर चर्चा होनी शुरू हो जाती है। अगर गहराई में जाकर देखा जाए तो यह आलोचनाएं गलत नहीं है बॉलीवुड में जब भी किसी स्टार किड्स को लॉन्च किया जाता है तो मराठी फिल्म का रीमेक बना दिया जाता है और अगर किसी बड़े स्टार को पर्दे पर वापसी करनी होती है तो तमिल-तेलगु फिल्मों के रीमेक का सहारा लिया जाता हैं। फिर चाहे 'धकड़' के साथ जाह्नवी कपूर को लॉन्च करना हो या फिर 'दृश्यम' के साथ अजय देवगन की बड़े पर्दे पर वापसी, साल 2017 से रीमेक फिल्मों का चलन शुरू हुआ जो अभी तक खत्म होने का नाम नहीं ले रहा हैं। इसी कतार में एक फिल्म का नाम और जोड़ लीजिए- 'लाल सिंह चड्ढा'।

इसे भी पढ़ें: IIFA Awards: बॉलीवुड के कई एक्टर और एक्टर्स करेंगे शिरकत, यहां देखें नामों की लिस्ट

आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा का फैंस लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। फिल्म का ट्रेलर रिलीज हो गया है। आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा 11 अगस्त 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। आप सभी शायद जानते हो कि लाल सिंह चड्ढा भी 1994 की अमेरिकी फिल्म फॉरेस्ट गंप का रीमेक है। यह फिल्म विंस्टन ग्रूम के 1986 के इसी नाम के उपन्यास पर आधारित है। फिल्म में आमिर खान करीना कपूर और साउथ स्टार नागा चैतन्य का लीड रोल है। आइये आपको बताते हैं ढाई मिनट के ट्रेलर की अच्छी और बुरी चीजों के बारे में-

इसे भी पढ़ें: SOFIA के सोशल मीडिया अकाउंट पर है बोल्ड कंटेंट की भरमार, दिल को मचला देंगी तस्वीरें 

1- आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा कोई आम रीमेक फिल्म नहीं है, बल्कि फिल्म फॉरेस्ट गंप के कॉन्सेप्ट के आधार बुनी गयी एक भारतीय कहानी है। फिल्म में कॉमेडी, इमोशंस, संदेश और बहतीन कलाकारी सहित आपको सब कुछ देखने को मिलने वाला हैं। फिलहाल बॉलीवुड की फिल्मों से यह सब चीजें काफी दिनों से गायब हैं। 

इसे भी पढ़ें: SOFIA के सोशल मीडिया अकाउंट पर है बोल्ड कंटेंट की भरमार, दिल को मचला देंगी तस्वीरें 

2- फिल्म में आमिर खान को आप अलग-अलग अवतार में देख सकेंगे। जिस तरह से फिल्म दंगल में उन्हें उम्र के हर पड़ाव और लुक के साथ बदलते देखा गया था ठीक उसी तरह आप लाल सिंह चड्ढा में भी आप उन्हें एक व्यक्ति की जिंदगी में आने वाले बदलाव के साथ देखेंगे। ट्रेलर में उनकी किशोर अवस्था से लेकर बुढ़ाने तक की अवस्था की छलक देखेंगे।  

3- फिल्म में किसी तरह का कोई मसाला न डालते हुए सिंपल रखने की कोशिश की गयी है। ट्रेलर में आप देखेंगे कि एक मां अपने दिव्यांग बच्चे को कैसे प्रेरणा देती नजर आती है। आगे चल कर यह बच्चा कैसे अपने आप को भारतीय सेना में शामिल होने योग्य बनाता हैं। इसके बाद कई और दृश्य हैं जो आपको भावुक कर सकते हैं। कुछ मिलाकर कहा जाए यह फिल्म बॉलीवुड के सारे रिकॉर्ड तोड़ने वाली हैं। 

4- फिल्म की अच्छाई तो हमने आपको बता दी है लेकिन फिल्म में कुछ कमियां भी नजर आयी हैं। जैसे की आमिर खान को फिल्म में भारतीय सेना का ऑफिसर के किरदार में देखा जा रहा है लेकिन आमिर पर भारतीय सेना की वर्दी ज्यादा आकर्षक नहीं लग रही है। नागा चैतन्य के साथ जब आमिर को खड़े देखा जाता है तो उनकी हाइट भी काफी छोटी नजर आती हैं। 

5- लाल सिंह चड्ढा फिल्म में अगर आमिर खान पर फोकस किया जाए तो आमिर खान को देखकर आपकों पीके फिल्म की याद आ जाएगी। मानों उन्होंने फिल्म के नये किरदार के लिए कोई नये एक्सप्रेशन नहीं दिए बल्कि पीके को ही कॉपी कर दिया हो।

6- बात करें करीना कपूर खान की, तो ट्रेलर के अनुसार फिल्म में उनका कोई खास किरदार नहीं हैं वह केवल आमिर खान की कोस्टार के रूप में ही नजर आ रही हैं। फिल्म में आमिर खान के किरदार की लव स्टोरी पूरी करने के लिए।  

7- फिल्म लाल सिंह चड्ढा में कुछ ऑरिजनल सीन को रिक्रिएट भी किया है। यानी पुरानी सरकारी ऑरिजन वीडियो में नये किरदार को एड किया गया है। इस से फिल्म को लेकर विवाद भी बढ़ सकता है। 

यहां देखें फिल्म का ट्रेलर-  

प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज