ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप की तैयारियों में जुटे Lakshya Sen, लेंगे फिजियो मैथ्यूज की मदद

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 06, 2023

नयी दिल्ली। राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता लक्ष्य सेन ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप सहित यूरोपीय सर्किट में होने वाली बैडमिंटन प्रतियोगिताओं के दौरान फिट रहने के लिए मशहूर फिजियोथेरेपिस्ट हीथ मैथ्यूज की सेवाएं लेंगे। बैडमिंटन एशिया मिश्रित टीम चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य रहे सेन लगातार तीन प्रतियोगिताओं – जर्मन ओपन (सात से 12 मार्च), ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप (14-19 मार्च) और स्विस ओपन (21-26 मार्च) में हिस्सा लेंगे।

सेन ने कहा,‘‘ बैडमिंटन एशिया मिश्रित टीम चैंपियनशिप के बाद सत्र पूर्व अभ्यास के लिए हीथ मैथ्यूज दो सप्ताह के लिए बेंगलुरु में थे। उन्होंने सुनिश्चित किया कि मेरी ‘रिकवरी’बेहतर हो। यह 10 दिन का अभ्यास सत्र था और मैंने कड़ी मेहनत की और उन्होंने सुनिश्चित किया कि मैं पूरी तरह से फिट रहूं।’’ उन्होंने कहा,‘‘ मैं दिन में छह घंटे खेल रहा हूं तथा दो से तीन घंटे फिटनेस को दे रहा हूं ताकि इतनी बड़ी प्रतियोगिता से पहले किसी तरह का कोई मसला नहीं रहे। मैं इन प्रतियोगिताओं के लिए अपनी सर्वश्रेष्ठ फिटनेस में रहना चाहता हूं।’’

मैंने कहा,‘‘ वह (मैथ्यूज) ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप और स्विस ओपन में मेरे साथ रहेंगे ताकि मैं शारीरिक रूप से अच्छी स्थिति में रहूं। इसलिए मेरी तैयारियां कुल मिलाकर अच्छी तरह से चल रही हैं और मैं अपने स्तर को हासिल करने के करीब हूं।’’ सेन ने इससे पहले पिछले साल राष्ट्रमंडल खेलों से पूर्व मैथ्यूज की सेवाएं ली थी जब उन्होंने कंधे की चोट से उबरने के बाद वापसी की थी।

प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान