राहुल के इस्तीफे की खबर पर बोले लालू, भाजपा के बिछाए जाल में ना फंसें

By अंकित सिंह | May 28, 2019

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के कारण राहुल गांधी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने पर अड़े रहने के फैसले पर लालू यादव ने अपनी बड़ी राय दी है। लालू ने राहुल का बचाव करते हुए कहा है कि उनका यह कदम कांग्रेस के लिए आत्मघाती हो सकता है। उन्होंने कहा कि अगर राहुल गांधी अध्यक्ष पद छोड़ते हैं तो इसका प्रभाव ना सिर्फ उनकी पार्टी बल्कि उन सभी सामाजिक और राजनैतिक ताकतों पर भी पड़ेगा जो RSS के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं।  

 

बिहार के पूर्व सीएम ने कहा कि राहुल का इस्तीफा देना भाजपा के जाल में फंस जाना होगा। उन्होंने कहा कि जिस क्षण गांधी-नेहरू परिवार से परे किसी और ने राहुल की जगह ली, नरेंद्र मोदी-अमित शाह ब्रिगेड नए नेता को राहुल और सोनिया गांधी द्वारा "कठपुतली" के रूप में रिमोट से चित्रित करेंगे। यह अगले आम चुनाव तक उस पर खेलेंगे। राहुल को अपने राजनीतिक विरोधियों को ऐसा मौका नहीं देना चाहिए। 

इसे भी पढ़ें: प्रणब मुखर्जी से मिले मोदी, चुनावी जीत पर लिया आशीर्वाद

उन्होंने कहा कि यह सही है कि मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा के खिलाफ विपक्ष चुनाव हार गया है। सांप्रदायिक और फासीवादी ताकतों को हटाने में लगे सभी विपक्षी दलों को इसे अपनी सामूहिक विफलता और गलत होने पर आत्मनिरीक्षण के रूप में स्वीकार करना चाहिए।

 

प्रमुख खबरें

अध्ययन के मुताबिक चंद्रमा पर दोहन करने योग्य गहराई में और जमा हुआ जल: ISRO

भारत ने दोस्‍त इजरायल को द‍िया झटका, फिलिस्तीन को UN में सदस्यता देने का किया समर्थन

सेवा, सुशासन, गरीब कल्याण के रहे मोदी के 10 साल, Bihar में बोले JP Nadda- करीब 25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर आए

धमकी भरे आतंकी ईमेल, स्कूली आपातकाल और दहशतजदा छात्र-अभिभावक