बिहार के मुलायम बनेंगे लालू! तेजस्वी को RJD अध्यक्ष बनाने की उठी मांग

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 22, 2019

पटना। बिहार में प्रमुख विपक्षी दल राजद के कई विधायक बीमार चल रहे लालू प्रसाद की जगह दल का राष्ट्रीय अध्यक्ष उनके छोटे पुत्र और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को बनाए जाने के पक्ष में हैं। मनेर से राजद विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा, ‘‘हम पूरी तरह से तेजस्वी के पक्ष में हैं। जरूरत पड़ने पर हम पार्टी अध्यक्ष के रूप में उनकी नियुक्ति के लिए प्रस्ताव लाएंगे।’’ ऐसे ही विचार बोधगया के विधायक कुमार सर्वजीत ने व्यक्त करते हुए कहा  यह मेरा व्यक्तिगत विचार है कि विधानसभा चुनाव से पहले तेजस्वी को पार्टी का पूर्ण नियंत्रण ग्रहण करने और पूरे राज्य का दौरा करने का समय आ गया है।’’

इसे भी पढ़ें: नीतीश को चांदी के सिक्कों से तौलने वाले ‘छोटे सरकार’ के अपराधों की अनंत कथा का चैप्टर क्लोज

जमुई से पार्टी विधायक विजय प्रकाश ने कहा, “यह बिहार के सभी लोगों की इच्छा है कि तेजस्वी पार्टी का नेतृत्व करें और एक विकल्प प्रदान करें। हालांकि अंतिम निर्णय लालू प्रसाद को ही लेना है।’’ हालांकि पार्टी के कुछ नेता इस विचार को लेकर कुछ सशंकित भी है। पार्टी को कुछ पुराने नेताओं ने उनके नाम का खुलासा नहीं करने की शर्त ऐसे विचार व्यक्त किये और बिहार से सटे उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी में पीढ़ीगत बदलाव के बाद विभिन्न चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन में विनाशकारी परिणामों  की ओर इशारा किया।

इसे भी पढ़ें: दो पुलिसकर्मियों की हत्या मामले में सात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

गौरतलब है कि 30 वर्षीस ने हाल में संपन्न लोकसभा चुनावों में लालू की अनुपस्थिति में राजद के प्रचार का नेतृत्व किया था। पर इस चुनाव में पार्टी ने अपना सबसे खराब प्रदर्शन करते हुए एक भी सीट नहीं जीती थी। 

 

 

प्रमुख खबरें

आज हम नरेंद्र मोदी की वजह से जिंदा हैं...बीजेपी लोकसभा उम्मीदवार के लिए वोट मांगते हुए बोले फडणवीस

Iran ने पुर्तगाली ध्वज वाले जहाज के चालक दल में शामिल भारतीय सदस्यों को राजनयिक पहुंच प्रदान की

LSG vs RR IPL 2024: लखनऊ के खिलाफ रॉयल्स ने जीता टॉस, यहां देखें प्लेइंग इलेवन

महाराष्ट्र कांग्रेस पर अब सपा विधायक ने उठाए सवाल, कहा- मुस्लिम वोट तो चाहिए लेकिन कैंडिडेट...