बाघिन अवनी की मौत में किसी भी तरह की चूक की जांच की जाएगी: फड़णवीस

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 05, 2018

मु्म्बई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस ने बाघिन अवनी की हत्या की घटना को दुखद करार देते हुए कहा कि प्रक्रिया में किसी भी तरह की चूक की जांच की जाएगी। शार्प शूटर असगर अली ने शुक्रवार रात को टी1 के आधिकारिक नाम से पहचानी जाने वाली बाघिन बोराटी जंगल की कंपार्टमेंट संख्या 149 में मारा था। यह इलाका यवतमाल जिले के रालेगांव थाने के अधीन आता है।

पत्रकारों से बात करते हुए फड़णवीस ने कहा, ‘(बाघिन के) के मारे जाने पर किसी को भी कोई खुशी नहीं है। वन विभाग ने यह फैसला किया क्योंकि उसने (बाघिन ने) 13-14 लोगों को मार डाला था। इसपर कुछ संदेह है कि बाघिन को पहले गोली लगी या फिर बेहोश करने के लिए तीर मारा गया। इस तथ्य की जांच की जाएगी।’ फड़णवीस ने कहा कि उन्हें मुहैया कराई गई प्राथमिक रिपार्ट के अनुसार बाघिन को उस वक्त गोली मारी गई जब बाघिन ने उसे (बाघिन को) बेहोश करने की कोशिश कर रहे वनकर्मी पर हमला कर दिया।

बाघिन के मारे जाने के मामले पर केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी के बयान पर सवाल किए जाने पर फड़णवीस ने कहा कि मंत्री ने सख्त शब्दों का इस्तेमाल किया। आज महाराष्ट्र के वन मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने भी मेनका गांधी पर निशाना साधते हुए कहा था कि केन्द्रीय मंत्री को मामले की उचित जानकारी नहीं है।

प्रमुख खबरें

Odisha में छह मई को चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे Prime Minister Modi

ED ने ‘यूट्यूबर’ Elvish Yadav और अन्य के खिलाफ धनशोधन का मामला दर्ज किया

Famous Temples: जयपुर के 2 साल पुराने महादेव मंदिर के रहस्यों को जानकर रह जाएंगे दंग, आप भी कर आएं दर्शन

Uttar Pradesh के नोएडा में सीवर की सफाई करने उतरे दो श्रमिकों की मौत, जांच में जुटी पुलिस