अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा आतंकी को किया ढेर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 08, 2018

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में एक पुलिस चौकी पर किए गए आतंकवादी हमले में लश्कर-ए-तैयबा का एक आतंकवादी मारा गया जबकि एक पुलिसकर्मी घायल हो गया। पुलिस प्रवक्ता ने शनिवार को बताया कि आतंकवादियों ने शुक्रवार रात को दक्षिण कश्मीर जिले के अचबाल में पुलिस पिकेट पर हमला किया। उन्होंन बताया कि पिकेट पर तैनात जवानों ने सफलतापूर्वक हमले को नाकाम कर दिया। प्रवक्ता ने बताया कि जवाबी कार्रवाई में एक आतंकवादी मारा गया। उन्होंने बताया कि मृतक आतंकवादी की पहचान पड़ोसी कुलगाम जिले के तांत्रेयपुरा यारीपुरा निवासी बिलाल अहमद के रूप में हुई है।

उन्होंने कहा, ‘बिलाल तीन महीने पहले प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा में शामिल हुआ था। इससे पहले हथियार छीनने के एक मामले में भी वह शामिल था। वह इलाके में सुरक्षाबलों पर आतंकवादी हमले करने और नागरिकों पर अत्याचार करने में भी शामिल था।’ प्रवक्ता ने बताया कि घटना में एक पुलिसकर्मी घायल भी हुआ और उसे नजदीक के एक अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

उन्होंने कहा, ‘पुलिस ने घटनास्थल से दो कारें भी बरामद की। ऐसा माना जा रहा है कि आतंकवादियों ने इन कारों का इस्तेमाल किया था। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है और जांच चल रही है।’ 

प्रमुख खबरें

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana

Adani समूह की कंपनी APSEZ की Philippines में बंदरगाह बनाने की योजना