लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 04, 2024

नयी दिल्ली । युवा भारतीय बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के शुरुआती चरण के दौरान जब वह खराब लय में थे तब उन्होंने प्रक्रिया पर ध्यान केंद्रित किया और ऐसे लोगों के बीच रहने पर ध्यान दिया जिन्होंने अतीत में उन्हें सही सलाह दी थी। आईपीएल के शुरुआती सात मैचों में सिर्फ 121 रन बनाने के बाद इस बात पर संदेह था कि क्या जायसवाल टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में जगह बना पायेंगे। उन्होंने हालांकि अगली तीन पारियों में 104, 24 और 67 रन कर खुद को साबित किया। 


जायसवाल ने यहां एक कार्यक्रम के इतर कहा, ‘‘मैं अपनी प्रक्रिया पर बहुत अधिक ध्यान देता हूं और अभ्यास सत्रों में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करता हूं। मैं कड़ी मेहनत करने के साथ सही लोगों के बीच रहने पसंद करता हूं।’’ राजस्थान की टीम 10 मैचों में 16 अंक के साथ प्लेऑफ की दौड़ में अच्छी स्थिति में है। जायसवाल चाहते है कि उनकी टीम यह लय बनाये रखे। उन्होंने कहा, ‘‘ हमारे लिए अभी चीजें सही चल रही है और मुझे उम्मीद है कि हम यह लय जारी रखते हुए अपनी आगामी मैचों में भी प्रक्रिया पर ध्यान देंगे।’’ 


उनके अनुसार आईपीएल खेलने से उन्हें अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले तैयारियों को पुख्ता करने का मौका मिलेगा। भारत के लिए 17 टी20 मैच खेल चुके इस कलात्मक बल्लेबाज ने कहा, ‘‘हमें बहुत फायदा होने वाला है। हम आईपीएल में उन्हीं खिलाड़ियों (विश्व कप में खेलने वाले दूसरे देशों के खिलाड़ी) के साथ खेल रहे हैं और हम उन्हें जानते हैं और हम इसके लिए अच्छी तैयारी कर सकते हैं।

प्रमुख खबरें

Rakhi Sawant को सर्जरी के लिए ले जाते वक्त का पूर्व पति ने शेयर किया वीडिया, कहा- मुझे डर लग रहा है

Odisha । बोलांगीर लोकसभा क्षेत्र में विस्थापन और सिंचाई प्रमुख मुद्दा, त्रिकोणीय मुकाबला के दिख रहे है आसार

Varanasi में Modi सरकार के कामकाज से महिलाएं नाखुश, महँगाई के कारण जीवन यापन हो रहा मुश्किल

बैंकिंग उद्योग के दिग्गज N Vaghul का 88 वर्ष की उम्र में निधन