IndiGo ने AAP नेता संजय सिंह को फ्लाइट पर चढ़ने की नहीं दी इजाजत, जानें पूरा मामला

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 02, 2019

नयी दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) के नेता संजय सिंह ने रविवार को दावा किया कि इंडिगो ने उन्हें दिल्ली- भोपाल उड़ान में चढ़ने की अनुमति नहीं दी जबकि उनके पास बोर्डिंग पास था, सुरक्षा जांच पूरी हो चुकी थी और दरवाजे खुले हुए थे। आम आदमी पार्टी के नेता रविवार की सुबह इंडिगो के 6ई2035 विमान से दिल्ली से भोपाल जा रहे थे। एयरलाइन ने बयान जारी कर कहा कि सिंह को हुई असुविधा के लिए उसे खेद है। एयरलाइन ने कहा कि विमान में सवार अन्य यात्रियों के हित में और समय पर प्रस्थान करने के अपने वादे को पूरा करने के लिए प्रस्थान से 25 मिनट पहले दरवाजे बंद हो जाते हैं।

इसे भी पढ़ें: भाजपा से संजय सिंह ने पूछा सवाल, कौन देगा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को टक्कर?

बहरहाल, सिंह के एक निकट सहयोगी ने कहा कि संजय जी की उड़ान सुबह साढ़े छह बजे थी और हम प्रस्थान दरवाजे पर सुबह छह बजकर छह मिनट पर पहुंच गए थे लेकिन एक मिनट विलंब के कारण हमें विमान में सवार नहीं होने दिया गया। सहयोगी ने कहा कि संसद के किसी सदस्य के साथ ऐसा व्यवहार नहीं किया जाना चाहिए। यह अनुचित था। आप विधायक सिंह को भोपाल जाने के लिए दूसरे विमान का टिकट लेना पड़ा। आप नेता ने ट्वीट किया कि आज मैं बैंक कर्मचारियों के सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए भोपाल जा रहा था लेकिन अपने दुर्व्यवहार के लिए कुख्यात इंडिगो ने मुझे निशाना बना लिया जबकि मेरे पास बोर्डिंग पास था, सुरक्षा जांच हो चुकी थी और विमान के दरवाजे खुले हुए थे।

इसे भी पढ़ें: गुरु बदले नहीं जाते कहने वाले सिद्धू आखिर क्यों नहीं पहुंचे जेटली की अंतिम यात्रा में

उन्होंने कहा कि (केंद्रीय नागर विमानन मंत्री) हरदीप सिंह पुरी आपको सीसीटीवी कैमरे की जांच करानी चाहिए क्योंकि मेरे आगे एक गर्भवती महिला थी जो रो रही थी और इंडिगो के प्रबंधक विक्रम से आग्रह कर रही थी कि उसके साथ बच्चे हैं और वह समय पर पहुंच चुकी है इसलिए उसे विमान में सवार होने की अनुमति दी जाए। सिंह ने दावा किया कि दो सिख परिवार भी विमान में सवार होने का आग्रह कर रहे थे और उनका कहना था कि वे भी पांच मिनट पहले पहुंच चुके थे। घरेलू यात्री बाजार में 47 फीसदी साझेदारी के साथ इंडिगो भारत की सबसे बड़ी एयरलाइन कंपनी है।

प्रमुख खबरें

Afghanistan में गोलीबारी में तीन विदेशी नागरिकों समेत चार लोगों की मौत

Delhi में तीन स्थानों पर लगी भीषण आग, कोई हताहत की सूचना नहीं

Himachal में चार लोकसभा सीट के लिए 37 उम्मीदवार चुनाव मैदान में

Amarnath Yatra के लिए 65 हजार से ज्यादा लोगों ने पंजीकरण कराया