#LatestNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 09 April 2019

By अर्चना द्विवेदी | Apr 09, 2019

आयोग ने राजस्व सचिव और सीबीडीटी अध्यक्ष से छापों पर जानकारी मांगी

चुनाव आयोग ने आयकर विभाग की पिछले दो दिनों से जारी छापेमारी को कांग्रेस द्वारा सत्तारूढ़ भाजपा के उकसावे पर की गयी कार्रवाई बताये जाने संबंधी आरोपों पर संज्ञान लेते हुय राजस्व सचिव और केन्द्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) के अध्यक्ष से विस्तृत जानकारी मांगी है। कांग्रेस ने आरोप लगाया है आयकर विभाग की छापेमारी, चुनाव के दौरान सत्तारूढ़ भाजपा द्वारा जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का नतीजा है।

 

कांग्रेस के रोड शो में लगे मोदी-मोदी के नारे, जवाब में भीड़ पर प्रियंका ने फूल फेंके

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में मंगलवार दोपहर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के रोड शो के लिए एकत्र कांग्रेस समर्थकों की भीड़ के बीच पहुंचे कुछ भाजपा समर्थकों ने ‘मोदी-मोदी’ का नारा लगाकर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की। यहां के डाकखाना इलाके पर कांग्रेस समर्थकों की भीड़ प्रियंका गांधी वाड्रा के रोड शो के लिए इंतजार कर रही थी। जवाब में प्रियंका ने भीड़ पर फूल फेंका।

 

राजनाथ सिंह ने कहा कश्मीर में अलग PM की बात होगी तो अनुच्छेद 370, 35ए हटाने के अलावा विकल्प नहीं

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को कहा कि अगर कोई जम्मू कश्मीर के लिए अलग प्रधानमंत्री की बात करता है तो सरकार के पास राज्य को विशेष दर्जे से संबंधित संविधान के अनुच्छेद 370 और 35ए को हटाने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचेगा। गृह मंत्री का यह बयान नेशनल कान्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला के एक बयान के एक सप्ताह बाद आया है। इसमें उमर ने कहा था कि उनकी पार्टी जम्मू कश्मीर की स्वायत्तता को बहाल रखने के लिए कड़ी मेहनत करेगी जिसमें एक सदर-ए-रियासत (राष्ट्रपति) तथा वजीर-ए-आजम (प्रधानमंत्री) का होना शामिल है। सिंह ने यहां एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस से इस बारे में स्पष्टीकरण देने को कहा कि वह इस तरह की मांगों का समर्थन करती है या नहीं।

 

लातूर में उद्धव संग पीएम ने भरी हुंकार, पाकिस्तान बनाने के लिए कांग्रेस को बताया जिम्मेदार

महाराष्ट्र के लातूर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदाी ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के साथ संयुक्त रैली की। मोदी ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि आपकी शुभकामनाओं, विश्वास ने मुझे बड़े काम करने की हिम्मत दी। आपका विश्वास पिछले पांच सालों में मेरी सबसे बड़ी उपलब्धि है। मोदी ने चुनावी रैली में कहा कि पाकिस्तान से ऐसे निपटे कि उसका नामों निशान ना बचे। आतंकवादियों को उनके घर में घुसकर मारना नए भारत की नीति है। हमारा लक्ष्य भारत को नक्सल, माओवादी संकट से मुक्त करना है।

 

राहुल ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर पीएम को दी खुले बहस की चुनौती

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राफेल, नोटबंदी और नीरव मोदी के मामलों पर सीधी बहस की चुनौती देते हुए मंगलवार को कहा कि वह इन विषयों पर पूर्ण तैयारी करके मेरे साथ बहस करने आएं। पहले भी कई मौकों पर प्रधानमंत्री को सीधी बहस की चुनौती दे चुके गांधी ने यह सवाल भी किया कि क्या मोदी उनके साथ बहस को लेकर डरे हुए हैं? 

प्रमुख खबरें

कनाडा और उड़ानों, वायु मार्गों को जोड़ने के लिए भारत के साथ काम कर रहा : PM Trudeau

भीषण गर्मी के बीच Jharkhand सरकार ने 8वीं तक की कक्षाएं निलंबित कीं

Ola Mobility के CEO हेमंत बख्शी का इस्तीफा, 10-15 प्रतिशत कर्मचारियों की हो सकती छंटनी

अमेठी, रायबरेली से उम्मीदवारों पर फैसले के लिए खरगे को अधिकृत किया गया: Congress