#TopNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 15 Feb 2019

By अर्चना द्विवेदी | Feb 16, 2019

पुलवामा हमले पर बोले PM मोदी, सुरक्षा बलों को दी गई है पूर्ण स्वतंत्रता

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में हुए आतंकवादी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि उन्होंने देश की सेवा करते हुए अपने प्राण न्यौछावर किए हैं। दुःख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं, उनके परिवारों के साथ हैं। मोदी ने कहा कि इस हमले की वजह से देश में जितना आक्रोश है, लोगों का खून खौल रहा है, ये मैं समझ रहा हूं और इस समय जो देश की अपेक्षाएं हैं उसके लिए यह सरकार कुछ कर गुजरने में सक्षम है। प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारे सुरक्षा बलों को पूर्ण स्वतंत्रता दी गई है और हमें अपने सैनिकों के शौर्य पर पूरा भरोसा भी है। 

पाक प्रायोजित जैश के आतंकी हमले का लिया जाएगा बदला: राजनाथ

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बृहस्पतिवार को देश के लोगों को यह भरोसा दिलाया कि जम्मू कश्मीर में सीआरपीएफ की बस पर पाकिस्तान प्रायोजित जैश ए मोहम्मद द्वारा किए गये आतंकवादी हमले का बदला लिया जाएगा। सिंह ने एक बयान में कहा कि पाकिस्तान द्वारा प्रायोजित और पनाह दिये गये लोगों के जरिये कराये गये इस आतंकवादी हमले के माध्यम से शांति में जो बाधा उत्पन्न करना चाहते हैं केन्द्र सरकार उनकी साजिशों को विफल करने के लिए दृढ़ प्रतिज्ञ है।

पुलवामा हमले के बावजूद वंदे भारत एक्सप्रेस का उद्घाटन आतंकियों को करारा जवाब

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने शुक्रवार को कहा कि ‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ को हरी झंडी दिखाकर रवाना करना उन आतंकवादियों को करारा जवाब है जिन्होंने पुलवामा हमलों की साजिश रची। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गये हैं। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम जारी रखते हुए इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाने का फैसला फिर से उठ खड़े होने के उसी जज्बे से प्रेरित है जो 26/11 हमलों के बाद मुंबई ने दिखाया था। 

पाक के समर्थन में उतरा चीन, मसूद अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी नहीं घोषित करने दे रहा

पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले की निंदा करते हुए इसे गंभीर चिंता का विषय बताया है और बिना जांच के इसके तार इस्लामाबाद से जुड़े होने के भारत के आरोपों को खारिज किया है। अमेरिका के कई सांसदों व नेताओं ने जम्मू और कश्मीर के पुलवामा जिले में सीआरपीएफ के एक काफिले पर हुए आतंकी हमले के मद्देनजर शुक्रवार को भारत के साथ एकजुटता व्यक्त की और कहा कि दोनों देश आतंकवाद से निपटने के लिए एकजुट हैं। 

पाक के समर्थन में उतरा चीन, मसूद अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी नहीं घोषित करने दे रहा

चीन ने शुक्रवार को पुलवामा आतंकवादी हमले की निंदा की है, लेकिन उसने पाकिस्तान स्थित आतंकवादी समूह जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र द्वारा अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित कराये जाने की भारत की अपील का समर्थन करने से एक बार फिर इनकार कर दिया।

प्रमुख खबरें

Aam Aadmi Party के प्रचार गीत को Election Commission ने मंजूरी दी

Rajasthan: प्रेम विवाह से नाराज युवती के परिवार वालों ने उसके पति की पिटाई की और उसकी नाक काट दी

अज्ञात हमलावरों ने की दो ग्रामीणों की हत्या, पुलिस मामले के जांच में जुटी

Rohith Vemula Suicide Case: परिवार तेलंगाना पुलिस की क्लोजर रिपोर्ट को देगा चुनौती