#LatestHindiNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 10 Sep 2019

By अर्चना द्विवेदी | Sep 10, 2019

कमलनाथ की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, SIT ने फिर खोले 1984 सिख विरोधी दंगों से जुड़े मामले

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। सन 1984 के सिख दंगों की जांच के लिए गृह मंत्रालय द्वारा 2015 में गठित SIT ने दंगे से जुड़ी फाइलें फिर से खोलने का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। एसआईटी ने पब्लिक नोटिस जारी कर व्यक्तियों और संगठनों से कहा है कि यदि उनके पास दंगों से जुड़ी कोई जानकारी है तो वे एसआईटी पुलिस स्टेशन के प्रभारी अधिकारी से संपर्क कर सकते हैं।

पंजाब लौट इमरान की पार्टी के नेता ने खोली पाकिस्तान की पोल, मोदी से मांगी मदद

भारत के खिलाफ लगातार आग उगल रहे पाकिस्तान को अब वहां के लोग ही आईना दिखाने लगे हैं. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ PTI से विधायक रहे बलदेव कुमार सिंह अब पाकिस्तान छोड़कर भारत वापस आ गए हैं. पंजाब वापस आकर उन्होंने उस कहानी को बयां किया कि आखिर पाकिस्तान में किस तरह अल्पसंख्यकों पर अत्याचार हो रहा है. बलदेव कुमार सिंह ने कहा कि इमरान खान अपने वादों पर खरे नहीं उतरे हैं, मैं वहां सुरक्षित नहीं था।

प्रियंका बोलीं- मंदी की गहरी खाई में अर्थव्यवस्था, कब आंखें खोलेगी सरकार

आर्थिक मंदी की सुगबुगाहटों के बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने एक बार मोदी सरकार को घेरा है। प्रियंका ने कहा, 'अर्थव्यवस्था मंदी की गहरी खाई में गिरती ही जा रही है। लाखों हिंदुस्तानियों की आजीविका पर तलवार लटक रही है। ऑटो सेक्टर और ट्रक सेक्टर में गिरावट प्रोडक्शन-ट्रांसपोर्टेशन में निगेटिव ग्रोथ और बाजार के टूटते भरोसे का चिन्ह है। सरकार कब अपनी आंखें खोलेगी।

मुहर्रम पर आतंकी हमले की साजिश, एहतियातन जुलूस निकालने की इजाजत नहीं

 कश्मीर में मुहर्रम का जुलूस निकालने से रोकने के लिए शहर और घाटी के कई हिस्सों में कर्फ्यू जैसे प्रतिबंध लगाए गए हैं क्योंकि अधिकारियों को आशंका है कि बड़ी संख्या में लोगों के एकत्र होने से हिंसा भड़क सकती है। एहतियातन इमामबाड़ा में ताजिया निकालने को कहा गया है।

PM मोदी ने नृपेंद्र मिश्रा को दी विदाई, दिग्गज नेता भी रहे मौजूद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई केंद्रीय मंत्रियों की मौजूदगी में अपने प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्र को सोमवार को विदाई दी। मिश्रा ने पिछले हफ्ते अपना पद छोड़ दिया था। प्रधानमंत्री के सरकारी आवास पर मिश्रा के लिए विदाई समारोह का आयोजन किया गया। मोदी ने ट्वीट किया, हमने आज मेरे आवास पर श्री नृपेंद्र मिश्रा जी के लिए शानदार विदाई कार्यक्रम का आयोजन किया। नृपेंद्र जी ने मेरा तब मार्गदर्शन किया जब मैं दिल्ली में नया था।

प्रमुख खबरें

Andhra Pradesh Election: जगन मोहन रेड्डी घोषणापत्र पर बरसे चंद्रबाबू नायडू, बताया लोगों के साथ धोखा

Interview: कॉन्वेंट नहीं, साक्षा संस्कृति की एक समान शिक्षा के हैं सभी पक्षधर: निशंक

Jammu-Kashmir: श्रीनगर में लोगों का दिखा पुस्तक प्रेम, 700-800 साल पुरानी किताबों की हुई प्रदर्शनी

कभी रहा शिवसेना का गढ़, आज है AIMIM का मजबूत किला, दिलचस्प हुआ औरंगाबाद का सियासी खेल, उद्धव और शिंदे में आमने-सामने की लड़ाई