अब मामा की बारी, दिल्ली में हो रही विदाई की तैयारी? जल्द बुलाई जा सकती है BJP विधायक दल की बैठक

By अभिनय आकाश | Nov 17, 2021

मध्य प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा आज दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बीजेपी विधायक दल की  बैठक जल्द ही बुलाई जा सकती है। एक संभावित तारीख अगले हफ्ते की बताई जा रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार पार्टी को अभी इस पर फैसला लेना है कि बैठक कब बुलाई जाए। विधानसभा और लोकसभा के उपचुनाव हुए थे। उन उपचुनावों के बाद ये पहली बैठक है। गौरतलब है कि मध्य प्रदेश को लेकर इन दिनों अटकलों का बाजार खूब गर्म है। कहा जा रहा है कि यहां भी बाकी राज्यों की तरह बदलाव हो सकता है।

उपचुनाव में चला शिवराज का जादू

मध्‍य प्रदेश में एक लोकसभा और तीन विधानसभा सीटों के उपचुनाव में चार में से तीन सीटों पर भाजपा ने जीत हासिल की है। वहीं, एक सीट कांग्रेस के खाते में गई। नतीजों से स्‍पष्‍ट है कि उपचुनाव में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का जादू चला। उपचुनाव के शिवराज ने पांच स्थानों पर रात्रि विश्राम किया और 39 सभाएं की थीं। 

इसे भी पढ़ें: अंबाला जेल की मिट्टी से बनी गोडसे की मूर्ति ग्वालियर में होगी स्थापित, हर राज्य में बलिदान धाम का निर्माण

शिवराज लगा चुके हैं दिल्ली दरबार के चक्कर

बीते कुछ महीनों के दौरान शिवराज सिंह चौहान ने दिल्ली दरबार के कई चक्कर भी लगाए हैं और केंद्रीय नेतृत्व से विचार विमर्श भी किया है। बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव में एमपी में बीजेपी की हार हुई थी। हालांकि सिंधिया के विद्रोह के बाद बीजेपी की दोबारा सत्ता में वापसी हो गई थी। पार्टी की तरफ से शिवराज को सीएम बनाकर साफ कर दिया गया था कि वही सूबे के बड़े नेता हैं। इससे पहले भी शिवराज तीन बार राज्य के सीएम रह चुके हैं।  

अन्य राज्यों की तर्ज पर  बदलाव

बीजेपी नेतृत्व ने हाल में उत्तराखंड और कर्नाटक के मुख्यमंत्री बदले थे। उत्तराखंड में तो अगले साल की शुरुआत में ही चुनाव है, जबकि कर्नाटक में येदुरप्पा को उनकी उम्र के चलते बदलाव किया गया है। मध्यप्रदेश में यह दोनों कारण नहीं है, लेकिन पार्टी के संगठन के लिहाज से सबसे मजबूत माने जाने वाले राज्य में बीजेपी अगले चुनाव को लेकर कोई जोखिम नहीं लेना चाहती है। 

प्रमुख खबरें

Delhi DPS School Bomb Threat। दिल्ली नोएडा के डीसी समेत 6 स्कूलों में बम की धमकी, पुलिस ने शुरू की जांच

Rajasthan: पुष्कर घूमने आये विदेशी पर्यटक की उपचार के दौरान मौत

Amit Shah मेरे खिलाफ चुनाव लड़ें, अगर हार गया तो राजनीति छोड़ दूंगा : Abhishek Banerjee

अदालत ने जेल में बंद पश्चिम बंगाल के पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी की जमानत याचिका खारिज की