श्रीनगर के एनसीसी कैंप में कैडेटों को दिया गया नेतृत्व कौशल का प्रशिक्षण

By नीरज कुमार दुबे | Jun 23, 2022

श्रीनगर। एनसीसी की ओर से कश्मीर में 'एक भारत श्रेष्ठ भारत- विशेष राष्ट्रीय एकता शिविर' का आयोजन किया गया जिसमें देश के विभिन्न स्थानों से आये कैडेटों ने भाग लिया। इस शिविर में कैडेट्स को नेतृत्व कौशल के गुर सिखाये गये और टीम भावना के साथ काम करने के अलावा एकता बनाये रखने और अनुशासन में रहने का पाठ भी पढ़ाया गया।

 

श्रीनगर में बादामी बाग कैंट स्थित वॉर मेमोरियल में कैडेटों ने युद्ध स्मारक पर माल्यार्पण भी किया। इस दौरान सेना कमांडर ने उन्हें इस युद्ध स्मारक की महत्ता से अवगत कराया। बाद में मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि इस राष्ट्रीय शिविर के आयोजन का उद्देश्य एनसीसी कैडेटों को हमारे बहादुर सैनिकों द्वारा दिखाये गये शौर्य और उनके बलिदानों से अवगत कराना था। इस अवसर पर कैडेटों ने भी कहा कि इस तरह के शिविर राष्ट्र सेवा के लिए प्रेरित करते हैं।

इसे भी पढ़ें: गिलगिट-बालिटस्तान क्षेत्र चीन को पट्टे पर देकर बड़ी गलती करने जा रहा है पाकिस्तान

हम आपको बता दें कि श्रीनगर में युद्ध स्मारक उन सैनिकों की याद में बनाया गया जिन्होंने देश की आजादी के बाद से राष्ट्र सेवा के लिए अपने प्राण न्यौछावर कर दिये। यह युद्ध स्मारक कैडेटों को नई ऊर्जा तो प्रदान करता ही है साथ ही राष्ट्रीय एकता बनाये रखने का संदेश भी देता है।

प्रमुख खबरें

KKR vs DC IPL 2024: सॉल्ट और चक्रवर्ती के तूफान में उड़ी दिल्ली, कोलकाता की शानदार जीत

कनाडा और उड़ानों, वायु मार्गों को जोड़ने के लिए भारत के साथ काम कर रहा : PM Trudeau

भीषण गर्मी के बीच Jharkhand सरकार ने 8वीं तक की कक्षाएं निलंबित कीं

Ola Mobility के CEO हेमंत बख्शी का इस्तीफा, 10-15 प्रतिशत कर्मचारियों की हो सकती छंटनी