दिग्गज अभिनेता जगदीप को मुंबई में किया गया सुपुर्दे-खाक, नम आंखों से परिवार ने दी आखिरी विदाई

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 09, 2020

मुंबई। मशहूर हास्य कलाकार-अभिनेता जगदीप को बृहस्पतिवार को यहां एक कब्रिस्तान में परिवार के सदस्यों और नजदीकी मित्रों की मौजूदगी में सुपुर्दे-खाक कर दिया गया। फिल्मी दुनिया में जगदीप के नाम से मशहूर हुए इस कलाकार का वास्तविक नाम सैयद इश्तियाक अहमद जाफरी था। 81 वर्षीय जगदीप का बुधवार रात में मुंबई उपनगरीय क्षेत्र स्थित उनके आवास पर निधन हो गया था। उन्होंने शोले फिल्म में सूरमा भोपाली के अपने किरदार से लोगों के दिलों पर गहरी छाप छोड़ी।

परिवार के एक सूत्र ने पीटीआई-को बताया कि अभिनेता जगदीप को अपराह्न करीब ढाई बजे दक्षिण मुंबई के बाईकुला स्थित एक कब्रिस्तान में सुपुर्दे-खाक किया गया। इस मौके पर 10-12 लोग मौजूद थे जिसमें उनके पुत्रों अभिनेता जावेद, निर्माता नावेद, पोते मीजान और अभिनेता जॉनी लीवर शामिल थे। जगदीप ने बाल कलाकार, मुख्य कालाकार और उसके बाद हास्य कलाकार के तौर पर फिल्मों में काम किया।

जगदीप ने करीब 400 फिल्मों में काम किया लेकिन 1975 में आई फिल्म ‘‘शोले’’ के सूरमा भोपाली के उनके किरदार को प्रशंसक आज भी याद करते हैं। जगदीप ने ‘‘खिलौना’’, ‘‘ब्रह्मचारी’’, पुराना मंदिर , ‘‘अंदाज अपना अपना’’,‘‘फूल और कांटे’’ आदि फिल्मों में यादगार किरदार निभाया।

प्रमुख खबरें

पाक नेता कर रहे कांग्रेस के शहजादे को भारत का प्रधानमंत्री बनाने की दुआ : PM Modi

Asim Riaz को मिली नयी मेहबूबा! हिमांशी खुराना से ब्रेकअब के बाद Mystery Girl के साथ शेयर की रोमांटिक तस्वीर, फैंस हुए खुश

Prajwal Revanna case: राहुल गांधी ने कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया को लिखा पत्र, जानें क्या कहा

Healthy Diet: गर्मियों में सूर्य से नहीं बल्कि इन चीजों से भी मिलेगा विटामिन डी, डाइट में जरूर करें शामिल