ग्लेन मैकग्रा ने बताया कौन हैं वर्तमान समय के टॉप बल्लेबाज और गेंदबाज

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 27, 2020

दावोस। ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर ग्लेन मैकग्रा ने भारत के जसप्रीत बुमराह और दक्षिण अफ्रीका के कैगिसो रबाडा को वर्तमान समय में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज तथा विराट कोहली और स्टीव स्मिथ को सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज करार दिया। मैकग्रा ने विश्व आर्थिक मंच की वार्षिक बैठक के दौरान विशेष कार्यक्रम में वर्तमान समय के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज और बल्लेबाजों के बारे में पूछे जाने पर कहा, कि बुमराह खास तरह का गेंदबाज है। उसका कई तेज गेंदबाजों की तरह लंबा रन अप नहीं है लेकिन वह अच्छी तेजी से गेंदबाजी करता है। उसका अपनी गेंदों पर अविश्वसनीय नियंत्रण है और उसका रवैया सकारात्मक है। 

इसे भी पढ़ें: न्यूजीलैंड के बल्लेबाज टिम सीफर्ट को है जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी से दिक्कत, जानें क्या कहा

 

रबाडा के बारे में उन्होंने कहा कि दक्षिण अफ्रीका का यह गेंदबाज रबाडा बेहतरीन गेंदबाज है। मैं उसका बहुत बड़ा प्रशंसक हूं। मैं इस सूची में आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को नहीं रख रहा हूं क्योंकि मेरा मानना है कि वे सभी शानदार हैं। बल्लेबाजों में मैकग्रा ने स्मिथ और कोहली को शीर्ष दो में रखा। उन्होंने कहा, ‘‘स्मिथ थोड़ा हटकर है। वह आम बल्लेबाजों की तरह नहीं है लेकिन उसके हाथ और आंखों का समन्वय गजब का है।

इसे भी पढ़ें: छोटे भाई कोबे ब्रायंट की मौत पर भावुक हुए माइकल जोर्डन

तकनीकी तौर पर वह किताबों में वर्णित बल्लेबाज की तरह नहीं है लेकिन जिस तरह से वह बल्लेबाजी करता है वह लाजवाब है। मैकग्रा ने कहा कि दूसरी तरफ कोहली है। वह बेजोड़ खिलाड़ी है और तकनीकी तौर पर भी सही है। भारतीय कप्तान के रूप में वह थोड़ा असामान्य और काफी आक्रामक है लेकिन वह बेहतरीन खिलाड़ी है। 

 

 

 

प्रमुख खबरें

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला