अवैध निर्माण गिराने पहुँचे प्रशासन ने विधायकों को किया गिरफ्तार

By दिनेश शुक्ल | Dec 18, 2020

छिन्दवाड़ा। मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में अवैध कारोबारी पर कार्रवाई के दौरान  पुलिस प्रशासन ने दो कांग्रेस विधायक को गिरफ्तार कर लिया। जिला प्रशासन का आरोप है कि दोनों  विधायक प्रशासनिक कार्य में बाधा डाल रहे थे और कार्रवाई का विरोध कर रहे थे। शुक्रवार को छिंदवाड़ा जिले के परासिया तहसील में तथाकथित सट्टा कारोबारी द्वारा बनाये गए अवैध भवन को तोड़ने  प्रशासननिक अधिकारी पहुंचे थे।

 

इसे भी पढ़ें: किसानों के लिए कांग्रेस उपवास नहीं पश्चाताप करेः शिवराज सिंह चौहान

जिला प्रशासन द्वारा सट्टा कारोबारी के अवैध मकान को तोड़ने के विरोध में परासिया विधायक सोहन वाल्मीक और जुन्नारदेव विधायक सुनील उईके अपने समर्थकों के साथ उक्त कार्रवाई का विरोध कर रहे थे। काफी समझाने के बाद भी जब विधायक नहीं माने तो प्रशासन को उन्हें गिरफ्तार करना पड़ा। इस दौरान उनके साथ आए सैकड़ों समर्थक भी नारेबाजी कर रहे थे। जिला प्रशासन द्वारा परासिया में अतिक्रमण हटाने के लिए सात एसडीएम, 11 तहसीलदार, निगम आयुक्त, 25 से अधिक पटवारी, कोयलांचल के सभी थाना प्रभारीयों और सैकड़ो पुलिस के जवानों की सहायता लेनी पड़ी। जिसके बाद पुलिस ने अवैध बने भवन को खाली करवाया।

प्रमुख खबरें

Interview: कॉन्वेंट नहीं, साक्षा संस्कृति की एक समान शिक्षा के हैं सभी पक्षधर: निशंक

Jammu-Kashmir: श्रीनगर में लोगों का दिखा पुस्तक प्रेम, 700-800 साल पुरानी किताबों की हुई प्रदर्शनी

कभी रहा शिवसेना का गढ़, आज है AIMIM का मजबूत किला, दिलचस्प हुआ औरंगाबाद का सियासी खेल, उद्धव और शिंदे में आमने-सामने की लड़ाई

Congress ने पंजाब की 4 सीट पर घोषित किए उम्मीदवार, लुधियाना से अमरिंदर सिंह राजा वारिंग को दिया टिकट