Liquor policy case: केजरीवाल के सहायकी से ED की पूछताछ, आप नेता दुर्गेश पाठक को भी समन

By अंकित सिंह | Apr 08, 2024

दिल्ली के उत्पाद शुल्क नीति मामले में नवीनतम विकास में, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) वर्तमान में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सहायक (पीए) विभव कुमार से पूछताछ कर रहा है। केंद्रीय एजेंसी ने बार-बार केजरीवाल को कथित घोटाले का "किंगपिन" कहा है और 21 मार्च को उन्हें गिरफ्तार कर लिया। ईडी ने आम आदमी पार्टी (आप) विधायक दुर्गेश पाठक को भी समन भेजकर सोमवार को ही पेश होने को कहा है। 

 

इसे भी पढ़ें: देश में बहुत पुराना है भूख हड़ताल वाला सियासी दांव, ममता से लेकर KCR तक, कई लोगों ने लिया है इसका सहारा


पाठक को यह समन दिल्ली की मंत्री आतिशी के इस दावे के कुछ दिनों बाद आया है कि एजेंसी "घोटाले" के सिलसिले में पार्टी के चार अन्य नेताओं को गिरफ्तार करेगी। आतिशी खुद, उनके मंत्रिमंडलीय सहयोगी सौरभ भारद्वाज, पाठक और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा, जो आंखों के इलाज के लिए यूनाइटेड किंगडम में हैं। यह दावा केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद अदालत की सुनवाई में ईडी के उस बयान के बाद आया है जिसमें आप के राष्ट्रीय संयोजक ने उनका और भारद्वाज दोनों का "नाम" लिया था। दिल्ली के सीएम 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में हैं।

 

इसे भी पढ़ें: Raghav Chadha ने मार ली बाजी? मुंह ताकते रह जाएंगे आतिशी, संजय और सुनीता केजरीवाल


सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री के पीए कुमार से पूछताछ की जा रही है क्योंकि प्रवर्तन निदेशालय को अपनी जांच में कुछ दस्तावेजों के संबंध में कुछ "स्पष्टीकरण" की आवश्यकता है। पाठक के बारे में एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि पाठक का नाम फरवरी 2022 के गोवा विधानसभा चुनावों में नकद भुगतान से संबंधित कुछ बयानों में सामने आया था। AAP ने तटीय राज्य में 6.8% वोट शेयर के साथ 40 विधानसभा सीटों में से दो पर जीत हासिल की। इसकी गोवा इकाई के प्रमुख अमित पालेकर, जिन्होंने सीएम उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा था, ने "गलत काम" के आरोपों से इनकार किया है और कहा है कि वह और स्थानीय इकाई के अन्य नेता किसी भी जांच का सामना करने के लिए तैयार हैं।

प्रमुख खबरें

RCB vs CSK IPL 2024: आरसीबी ने चेन्नई सुपर किंग्स का सपना तोड़ा, बेंगलुरु ने 9वीं बार प्लेऑफ के लिए किया क्वालीफाई

Kashmir में आतंक का डबल अटैक, शोपियां में पूर्व सरपंच को गोलियों से भूना, पहलगाम में जयपुर से आए दपंत्ति को बनाया निशाना

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav