Birthday Special: कभी सड़कों पर बेचते थे लिट्टी-चोखा, जानिए कैसे खेसारी लाल यादव ने तय किया फर्श से अर्श तक का सफर

By अनन्या मिश्रा | Mar 15, 2023

कहते हैं कि सुपरस्टार पैदा नहीं होता बल्कि अपनी मेहनत और काबिलियत के दम पर जनता के दिलों पर राज करके फर्श से अर्श तक का सफर तय करते हैं। भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार खेसारी लाल यादव का आज जन्मदिन है। आज के समय में खेसारी किसी पहचान के मोहताज नहीं है। उन्होंने कड़ी मेहनत और संघर्ष कर भोजपुरी सिनेमा में अपना करियर बनाया है। एक समय पर खेसारी लाल सड़कों पर लिट्टी चोखा बेचा करते थे। लेकिन अपनी काबिलियत के दम पर उन्होंने एक्टिंग और सिंगिग के दम पर लाखों दर्शकों के दिलों पर राज करते हैं। आइए आज उनके जन्मदिन के मौके पर उनसे जुड़ी कुछ बातें जानते हैं।


जन्म 

बिहार की सीवान में 15 मार्च 1986 को खेसारी लाल यादव का जन्म हुआ। बता दें कि खेसारी लाल का असली नाम शत्रुघ्न कुमार यादव है। खेसारी ने अपने बचपन में काफी गरीबी देखी है। खेसारी के पिता मंगरू लाल यादव कड़ी मेहनत मजदूरी कर अपने परिवार का पेट पालते थे। जिसके बाद खेसारी भी छोटी उम्र से ही अपने पिता का कामकाज में हाथ बंटाने लगे थे। इतना ही नहीं वह अपने गांव में डांस कर भी पैसे कमाया करते थे। जिससे परिवार चलाने में थोड़ा मदद हो जाया करती थी। खेसारी लाल 7 भाई हैं।


सिंगिंग और एक्टिंग में शुरूआत

खेसारी लाल यादव की पहली एल्बम सुपर फ्लॉप साबित हुई थी। लेकिन उन्होंने हार न मानते हुए प्रयास जारी रखा। जिसके बाद वह धीरे-धीरे एक्टिंग की दुनिया में अपनी किस्मत आजमाने लगे। कड़ी मेहनत और संगर्ष के बात उन्होंने भोजपुरी में अपने पैर जमा लिए। इसके बाद खेसारी ने एक के बाद एक कई हिट एल्बम दिए और दर्शकों के फेवरेट बनते चले गए। उनकी पहली फिल्म साजन चले ससुराल की सफलता के बाद खेसारी ने पीछे पलट कर नहीं देखा। इसके बाद खेसारी के कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है।


करोड़ों के हैं मालिक

कभी गरीबी में अपना बचपन काटने वाले खेसारी आज के समय में करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं। वह आज के समय में लग्जरी लाइफ जीते हैं। बता दें कि खेसारी को जमीन से जुड़ा हुआ कलाकार माना जाता है। बताया जाता है कि खेसारी एक फिल्म के लिए 50 से 60 लाख रुपए चार्ज करते हैं। इसके अलावा वह विज्ञापनों से भी तगड़ी कमाई करते हैं। सूत्रों के अनुसार, वर्तमान में खेसारी लाल के पास 14 करोड़ रुपए की संपत्ति है। 

प्रमुख खबरें

Congress ने पंजाब की 4 सीट पर घोषित किए उम्मीदवार, लुधियाना से अमरिंदर सिंह राजा वारिंग को दिया टिकट

Bihar: डिप्रेशन में हैं बीजेपी के लोग, तेजस्वी यादव का तंज- फ्लॉप हो चुकी है 400 की फिल्म

Money laundering case: सुप्रीम कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में Jharkhand के पूर्व सीएम Hemant Soren की अंतरिम जमानत याचिका पर ईडी से जवाब मांगा

Lok Sabha Elections 2024: राजनाथ सिंह ने लखनऊ से किया नामांकन, यूपी-उत्तराखंड के सीएम की रही मौजूदगी