Lok Sabha Elections 2024: बीजेपी ने चंडीगढ़ से किरण खेर को हटाया, संजय टंडन को मैदान में उतारा

By रेनू तिवारी | Apr 10, 2024

लोकसभा चुनाव 2024: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को लोकसभा चुनाव के लिए नौ उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की। पार्टी ने चंडीगढ़ से मौजूदा सांसद किरण खेर को हटा दिया है और आगामी चुनाव में उनकी जगह संजय टंडन को मैदान में उतारा है। अन्य नामों में, भगवा पार्टी ने उत्तर प्रदेश के मैनपुरी से अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव के खिलाफ जयवीर सिंह ठाकुर, पश्चिम बंगाल के आसनसोल से एसएस अहलूवालिया, फूलपुर से प्रवीण पटेल, इलाहाबाद (प्रयागराज) से नीरज त्रिपाठी और कौशांबी से विनोद सोनकर को मैदान में उतारा है।

 

इसे भी पढ़ें: CONFIRMED! शिखर पहाड़िया को डेट कर रही हैं Janhvi Kapoor, फिल्म मैदान की स्क्रीनिंग में एक्ट्रेस ने पहना बॉयफ्रेंड के नाम का नेकलेस


पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय चंद्र शेखर के बेटे नीरज शेखर को बलिया लोकसभा सीट से मौजूदा सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त की जगह उम्मीदवार बनाया गया है। पार्टी ने अपने मौजूदा सांसद एसएस अहलूवालिया को पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है। अहलूवालिया वर्तमान में पश्चिम बंगाल में बर्धमान-दुर्गापुर लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं। भाजपा ने अपनी 10वीं सूची में कुल 9 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की, जिनमें उत्तर प्रदेश की सात, चंडीगढ़ और पश्चिम बंगाल की एक-एक सीट शामिल है।


लिस्ट के मुताबिक, पारस नाथ राय उत्तर प्रदेश की गाजीपुर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। एक अन्य मौजूदा सांसद जिन्हें हटा दिया गया है वह हैं इलाहाबाद से डॉ. रीता बहुगुणा जोशी। बीजेपी ने पूर्व विधानसभा अध्यक्ष केसरी नाथ त्रिपाठी के बेटे नीरज त्रिपाठी को टिकट दिया है।

 

इसे भी पढ़ें: Joker Folie a Deux Trailer | Joaquin Phoenix और Lady Gaga मिलकर Gotham City में तबाही मचाने के लिए पूरी तरह से तैयार


फूलपुर से मौजूदा सांसद केशरी देवी पटेल की जगह परवीन पटेल को टिकट दिया गया है। मछलीशहर से सांसद बीपी सरोज को दोबारा चुनाव मैदान में उतारा गया है।ग़ाज़ीपुर में बीजेपी ने पारसनाथ राय को अपना उम्मीदवार बनाया है। राय जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के करीबी सहयोगी हैं। वह समाजवादी पार्टी (सपा) के अफजाल अंसारी को चुनौती देंगे।


मौजूदा सांसद विनोद सोनकर तीसरे कार्यकाल के लिए कौशांबी से फिर से चुनाव लड़ेंगे। लोकसभा चुनाव 2024 19 अप्रैल से शुरू होने वाले सात चरणों में होंगे। दूसरा चरण 26 अप्रैल को, तीसरा 7 मई को, चौथा 13 मई को, पांचवां 20 मई को, छठा 25 मई को और सातवां और आखिरी जून को होगा।


प्रमुख खबरें

मेरे साथ बहुत बुरा हुआ...स्वाति मालीवाल ने तोड़ी चुप्पी, बीजेपी से क्या की गुजारिश

Open AI का नया GPT-4o मॉडल क्या है? अबतक का सबसे तेज और शक्तिशाली AI, जानें इसकी खासियत

दीदी, वाम और श्रीराम: बंगाल का चुनाव, सबका अपना-अपना दांव, प्रदेश की सियासी लड़ाई के पूरे परिदृश्य को 5 प्वाइंट में समझें

जो महंगाई पहले डायन थी, अब महबूबा हो गई है, तेजस्वी का भाजपा पर वार, बोले- PM Modi से नहीं चलता देश