लोकसभा चुनाव 2024: राहुल गांधी ने दिल्ली मेट्रो में किया सफर, यात्रियों से की बातचीत

By रेनू तिवारी | May 23, 2024

लोकसभा चुनाव 2024: लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को आम लोगों से जुड़ने के लिए दिल्ली मेट्रो की सवारी की। मेट्रो में यात्रा करते गांधी की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है।


मेट्रो में सफर के दौरान उन्होंने आम लोगों से बातचीत की और उनके साथ तस्वीरें खिंचवाईं। वह उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार के साथ मंगोलपुरी में एक रैली के लिए जा रहे थे। दिल्ली में 25 मई को मतदान होना है और आज प्रचार का आखिरी दिन है।

 

इसे भी पढ़ें: Newsroom | India Russia Relation | भारत और रूस के बीच नहीं आ सकता अमेरिका! पुतिन के साथ भारत का बढ़ रहा व्यापार!


चुनाव संविधान की रक्षा की लड़ाई है: राहुल गांधी

कांग्रेस नेता ने भाजपा पर लगातार संविधान को ''फाड़ने और फेंक देने'' की इच्छा रखने का आरोप लगाया और इस बात पर जोर दिया कि मौजूदा लोकसभा चुनाव इसकी रक्षा की लड़ाई है। आज पूर्वोत्तर दिल्ली के दिलशाद गार्डन में पार्टी उम्मीदवार कन्हैया कुमार के समर्थन में एक चुनावी रैली में बोलते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा ने हमेशा संविधान को बदलने की कोशिश की है।

 

इसे भी पढ़ें: Iran President Raisi Death: हेलीकॉप्टर क्रैश में बचे आले हाशेम ने जो बताया, उसे सुनकर उड़े दुनिया के होश!


उन्होंने आरोप लगाया, ''ये लोग (भाजपा) हमेशा इसे (संविधान को) फाड़कर फेंक देना चाहते थे। उन्होंने न तो भारतीय संविधान और न ही भारतीय ध्वज को कभी स्वीकार किया। इस चुनाव में आखिरकार उन्होंने स्वीकार कर लिया है कि वे इसे बदलना चाहते हैं।''


कांग्रेस नेता ने कहा, "इस चुनाव में लड़ाई भारतीय संविधान की रक्षा के लिए है। यह महज एक किताब नहीं है, हमारा संविधान गांधी, अंबेडकर और नेहरू जी की हजारों साल की वैचारिक विरासत को समेटे हुए है।"


पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा ने आखिरकार इस चुनाव में संविधान को बदलने की अपनी इच्छा को "स्वीकार" कर लिया है। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि भाजपा संविधान को बदलने का प्रयास करती है, तो उसे राजनीतिक विरोधियों और लाखों नागरिकों के विरोध का सामना करना पड़ेगा। गांधी ने कहा, "मैं उन्हें (भाजपा) बताना चाहता हूं कि आपमें ऐसा करने (संविधान बदलने) की हिम्मत नहीं है। अगर आप ऐसा करने का प्रयास करेंगे तो आपको हमारा और भारत के मूल लोगों का सामना करना होगा।"


दिल्ली की सभी सात सीटों पर 25 मई को मतदान होगा। चुनाव के नतीजे 4 जून को घोषित किए जाएंगे।


प्रमुख खबरें

क्यों चीन-जापान की लड़कियां AIबॉयफ्रेंड Dan को कर रही हैं पसंद? यहां जानें कारण

T20 World Cup 2024: आखिरी ग्रुप मैच रद्द होने के बाद भारत का सुपर8 में कब होगा मुकाबला, यहां जानें पूरा शेड्यूल

कनाडा के खिलाफ मैच रद्द होने के बावजूद भारत का ग्रुप चरण में सकारात्मक प्रदर्शन

T20 World Cup 2024 से बाहर होने के बाद पाकिस्तानी खिलाड़ियों पर गिरेगी गाज, पीसीबी करेगा सैलरी में कटौती!