Lok Sabha Elections: कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ में 6658 बुजुर्गों एवं दिव्यांगों ने किया मतदान

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 17, 2024

कर्नाटक की 28 में से 14 लोकसभा सीट के लिए 26 अप्रैल को होने वाले मतदान की तैयारियां जोरों पर हैं और उसी के तहत दक्षिण कन्नड़ जिले में प्रतिदिन 85 वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्गों एवं दिव्यांगों का उनके घर पहुंच कर मतदान कराया जा रहा है और अब तक कुल 6658 बुजुर्गों एवं दिव्यांगों ने अपना मतदान कर दिया है।

दक्षिण कन्नड़ संसदीय क्षेत्र के जिला निर्वाचन पदाधिकारी एवं जिले के उपायुक्त मुल्लई मुहिलान ने यहां एक बयान में मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जिला निर्वाचन कार्यालय ने 85 वर्ष से अधिक उम्र के बुजुर्गों एवं दिव्यांगों का उनके घरों पर पहुंच कर मतदान कराने का विशेष प्रबंध किया है जिसके तहत प्रतिदिन यहां ऐसे मतदाताओं का गुप्त मतदान कराया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि ऐसे कुल 8010 मतदाताओं को दक्षिण कन्नड़ संसदीय क्षेत्र में चिह्नित किया गया था जिन्होंने मतदान केन्द्रों तक पहुंच पाने में अपनी असमर्थता व्यक्त की थी और उनमें से 6658 मतदाताओं का मतदान संपन्न करा लिया गया है।

प्रमुख खबरें

मेरे साथ बहुत बुरा हुआ...स्वाति मालीवाल ने तोड़ी चुप्पी, बीजेपी से क्या की गुजारिश

Open AI का नया GPT-4o मॉडल क्या है? अबतक का सबसे तेज और शक्तिशाली AI, जानें इसकी खासियत

दीदी, वाम और श्रीराम: बंगाल का चुनाव, सबका अपना-अपना दांव, प्रदेश की सियासी लड़ाई के पूरे परिदृश्य को 5 प्वाइंट में समझें

जो महंगाई पहले डायन थी, अब महबूबा हो गई है, तेजस्वी का भाजपा पर वार, बोले- PM Modi से नहीं चलता देश